भागलपुर ब्लास्ट: 4 दिन पहले उतरा था बारूद, पड़ोसियों ने विरोध किया तो बताया- अबीर-गुलाल

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 6th Mar 2022, 8:29 AM IST
  • बिहार के भागलपुर जिले के काजवलीचक विस्फोट मामले की परत अब धीरे-धीरे सामने आ रही है. घटनास्थल के समीप रह रहे लोग पुलिस और मीडिया से कांड को लेकर दबी जुबान में राजफाश कर रहे हैं. लोगों ने बताया कि चार दिन पहले ही यहां रात में एक मिनी ट्रक आजाद की ग्रिल फैक्ट्री के सामने लगा था. पड़ोस की महिला ने सफेद बोरे से उतरते सामान को लेकर विरोध किया तो गणेश नामक शख्स ने बताया कि खिलौना और अबीर-गुलाल है,
फाइल फोटो

पटना. बिहार के भागलपुर जिले के काजवलीचक विस्फोट मामले की परत अब धीरे-धीरे सामने आ रही है. घटनास्थल के समीप रह रहे लोग पुलिस और मीडिया से कांड को लेकर दबी जुबान में राजफाश कर रहे हैं. ग्रामीण लोगों ने पुलिस-प्रशासन को अवैध पटाखा निर्माण और बेचने में संलिप्त लोगों के नाम-पता तक बताया. लोगों ने बताया कि चार दिन पहले ही यहां रात में एक मिनी ट्रक आजाद की ग्रिल फैक्ट्री के सामने लगा था. पड़ोस की महिला ने सफेद बोरे से उतरते सामान को लेकर विरोध किया तो गणेश नामक शख्स ने बताया कि खिलौना और अबीर-गुलाल है, वहीं गलत चीज होने से इंकार कर दिया था.

हालांकि गणेश के समर्थन में शीला-लीला का पूरा परिवार बाहर आ गया तो पड़ोसियों ने चुप चाप हो गये. घटना से एक दिन पहले भी रात में दो ई-रिक्शा से कुछ लोग बोरे में बंद सामान लीला के यहां से ले गए थे.बोरा में क्या था,  किसी को नहीं पता था. पुलिस-प्रशासन सूचना के आधार पर गहराई से जांच करा रही है. साथ ही सीसीटीवी फुटेज जुटाने की कोशिश कर रही है. वहीं आधिकारिक रूप से कोई अधिकारी इस संबंध में कुछ कहने को तैयार नहीं हैं. डीएसपी प्रकाश कुमार ने बताया कि अभी पूरे मामले की हरेक एंगल पर जांच हो रही है. जब तक ठोस सबूत हाथ नहीं  लग जाते तब तक कुछ कहा नहीं जा सकता है. एसआईटी पूरे मामले की जांच में जुटी है.

Bhagalpur Blast: मरने वालों की संख्या 14 हुई, लापरवाही के आरोप में थानेदार सस्पेंड

स्थानीय लोगों ने अधिकारियों का कहना है कि पुलिस को जानकारी देने का भी फायदा नहीं मिलता है. जब पुलिस आती है तब मौके पर कुछ नहीं मिलता है. पुलिस कमरे से बाहर आते ही पड़ोसियों को ही गाली-गलौज देने लगते थे कि बेवजह शिकायत कर बुला लिया. पुलिस के जाने के बाद शीला व लीला का परिवार भी पड़ोसियों को गंदी-गंदी गालियां देकर अंजाम बुरा होने की धमकी देता रहता था. यहां तीन बार हादसा होने के बाद भी कारोबार नये तरीके से पनपता रहा, आबाद होता रहा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें