JDU में शामिल हो सकते है भगवान सिंह कुशवाहा, की वशिष्ठ नारायण से मुलाकात

Smart News Team, Last updated: Tue, 30th Mar 2021, 10:01 AM IST
  • भगवान सिंह कुशवाहा ने राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण से होली के मौके पर उनके घर पर मुलाकात की. जिसके बाद से ही भगवान सिंह कुशवाहा का जेडीयू में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे है.
JDU में शामिल हो सकते है भगवान सिंह कुशवाहा, की वशिष्ठ नारायण से मुलाकात

पटना. जनता दल यूनाइटेड में जल्द ही एक और बड़ी शख्सियत शामिल हो सकती है. जिसके लिए जेडीयू ने कवायद शुरू कर दी है. वही ये कोई और नही बल्कि भगवान सिंह कुशवाहा हैं. जिन्हें जल्द ही पार्टी में शामिल किया जा सकता है. वही भगवान सिंह कुशवाहा ने विधानसभा चुनाव 2020 में टिकट नहीं मिलने पर पार्टी को छोड़ दिया था और निर्दलीय चुनाव लड़ा था. वही जेडीयू अपने पुराने लव-कुश समीकरण को मजबूत बनाने में भी लगी हुई है. जिसके तहत हाल ही में कुशवाहा समाज के बड़े नेता उपेंद्र कुशवाहा पार्टी में शामिल किया गया हैं. 

जदयू विधानसभा चुनाव 2020 में कमजोर पार्टी बनने के बाद ये कदम उठा रही है. वही इसके लिए वह कुशवाहा समाज को वोट को मजबूत बनाना चाह रही है. जिसके लिए हाल ही में प्रदेश अध्यक्ष के पद पर उमेश कुशवाहा को बैठाया गया हैं. वही भगवान सिंह कुशवाहा का दोबारा जेडीयू में आगमन होता है तो कुशवाहा समाज का वोट और भी मजबूत हो जाएगा. जानकारी के अनुसार भगवान सिंह कुशवाहा होली के मौके पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण के घर पर मुलाकात की. वही जिसके बाद से ही उनके जेडीयू में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं. 

होली व शब-ए-बारात को लेकर बिहार सरकार का आदेश, घर पर ही मनाएं त्योहार

आपको बता दे कि उवेन्द्र कुशवाहा को भी जेडीयू में उन्हीने ही शामिल करवाया था. भगवान सिंह कुशवाहा का कहना है कि उन्होंने विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पार्टी छोड़ दिया था, लेकिन उनका पार्टी से लगाव कायम रहा. उन्होंने आगे कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह अभिभावक हैं, वह उनके आदेश का पालन करेंगे. वहीं दूसरी तरफ वशिष्ठ नारायण सिंह का कहना हैं कि भगवान सिंह कभी भी पार्टी से दूर नहीं गए थे. उनका पार्टी छोड़ना उस समय के परिस्थितियों के आधार पर था, जिसका अब कोई भी मतलब नहीं हैं. 

बिहार के लोगों को होली के बाद लगेगा झटका,बिजली की दरों में बढ़ोतरी, जानें नए रेट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें