पटना: थाना के पास दिनदहाड़े अपराधियों ने लूटे 12 करोड़ के गहने, विरोध में बाकरगंज मार्केट बंद

Sumit Rajak, Last updated: Sat, 22nd Jan 2022, 11:53 AM IST
  • राजधानी पटना के बाकरगंज इलाके में दिनदहाड़े ज्वेलरी दुकान से लूट हुई है. चार अपराधियों ने शुक्रवार को दोपहर दो बजे बाकरगंज इलाके में 12 करोड़ से अधिक मूल्य के सोने के आभूषण और करीब 13 लाख रुपये नगद लूट लिये. बाकरगंज स्थित एसएस ज्वेलर्स दुकान में रखे जेवरात समेत 35 किलो सोना (18 कैरेट) अपराधी अपने साथ ले गये.
फाइल फोटो

पटना. बिहार के राजधानी पटना में  गांधी मैदान थाना के पास लुटेरों ने अबतक की सबसे बड़ी लूट की घटना  को अंजाम दिया. चार अपराधियों ने शुक्रवार को दोपहर दो बजे बाकरगंज इलाके में 12 करोड़ से अधिक मूल्य के सोने के आभूषण और करीब 13 लाख रुपये नगद लूट लिये. बाकरगंज स्थित एसएस ज्वेलर्स दुकान में रखे जेवरात समेत 35 किलो सोना (18 कैरेट) अपराधी अपने साथ ले गये. वही इसका मूल्य 12 करोड़ रुपये से अधिक बताया जा रहा है. लूट का विरोध करने पर लुटेरों ने दुकानदार के बेटे यश राज पर फायरिंग भी की, इससे वह बच गया.  

करीब पंद्रह मिनट में अपराधी लूटा हुआ सारा माल समेटकर भागने लगे.लेकिन भीड़ ने  इसी दौरान एक लुटेरे को पकड़ लिया. फिर उसकी जमकर पीटा गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया. पकड़े गये लुटेरे की पहचान जहानाबाद के रहने वाले साधु के रूप में की गई है. लुटेरे के पास से एक बैग में लूटा गया कुछ सोना, एक कट्टा और सफेद रंग की अपाचे बाइक बरामद की गई है. वही लूट की घटना के बाद गुस्साये सर्राफा व्यवसायियों ने बाकरगंज को जाम कर हंगामा किया .आक्रोशित व्यवसायी ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. इस बड़ी वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर एसपी सिटी सहित कई थानों की पुलिस पहुंच गयी. इस मामले का कदमकुआं थाने में एफआईआर दर्ज हुई है. 

BSEB: बिहार बोर्ड ने जारी किया DELEd स्पेशल परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

मछुआ टोली के निवासी दुकानदार संजीव कुमार के अनुसार, चार अपराधी ग्राहक बनकर दुकान में घुस गये. इसके बाद लुटेरों ने कान का झुमका दिखाने को कहा. वही अपराधियों ने एकाएक पिस्टल निकाल ली और सारे जेवरात व गहने निकालने लगे. इसपर दुकानदार के बड़े बेटे यश राज ने विरोध किया तो अपराधियों ने उस पर एक राउंड फायरिंग कर दी. गोली फायरिंग देखकर दुकानदार और वहां मौजूद एक ग्राहक, कर्मी समेत आठ लोग सहम गये. इसके बाद लुटेरों ने आराम से पूरी दुकान को खाली कर दिया.

अपराधी ले गए मोबाइल

लूट की घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी दुकान के मालिक समेत अन्य कर्मियों के मोबाइल भी ले गये ताकि कोई पुलिस को खबर न दे सके. मोबाइल के लिये अपराधियों ने दुकान में मौजूद कुछ लोगों का पॉकेट तक चेक किया.

पाटलिपुत्र सर्राफा संघ के अध्यक्ष विनोद कुमार ने कहा कि जब तक पुलिस लूटे गये सोने-चांदी को बरामद नहीं कर लेती, बाकरगंज की सारी दुकानें बंद रहेंगी. हम पुलिस प्रशासन से जेवरात व्यवसायियों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग करते हैं जिससे भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो. पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि पुलिस को इस गैंग के बारे में जानकारी मिल चुकी है. लूट में शामिल एक अपराधी पकड़ा गया है. पुलिस की टीम फरार अपराधियों की तलाश में छापेमारी कर रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें