बिहार में प्रशासनिक फेरबदल, 10 DSP रैंक के अफसरों का तबादला, तीन जगह नए SDPO बने

Somya Sri, Last updated: Thu, 3rd Feb 2022, 12:43 PM IST
  • बिहार में गृह विभाग ने दस पुलिस उपाधीक्षकों का तबादला कर दिया. वहीं तीन अनुमंडलों में नए एसडीपीओ की तैनाती कर दी गयी है. गया के आईजी और एसएसपी भी हटाये गए हैं. इन दोनों अफसरों को पदस्थापना की प्रतीक्षा में रखा गया है.
बिहार में 10 डीएसपी का तबादला (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना: गृह विभाग ने बुधवार की रात दस पुलिस उपाधीक्षकों का तबादला कर दिया. वहीं तीन अनुमंडलों में नए एसडीपीओ की तैनाती कर दी गयी है. नालंदा के डीएसपी विधि व्यवस्था के अलावा दाउदनगर, पुपरी और जयनगर में नए एसडीपीओ की तैनाती की गई है. मद्य निषेध में तैनात डीएसपी सुशील कुमार को नालंदा का डीएसपी विधि व्यवस्था जबकि विशेष शाखा के डीएसपी राजेश कुमार को नालंदा के डीएसपी सुरक्षा की कमान दी गई है.

वहीं विशेष शाखा के डीएसपी कुमार ऋषि राज को एसडीपीओ दाउदनगर, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-10 के डीएसपी विनोद कुमार को सीतामढ़ी के पुपरी का एसडीपीओ और विशेष शाखा के डीएसपी विप्लव कुमार को मधुबनी के जयनगर का एसडीपीओ बनाया गया है. जानकारी के मुताबिक गया के आईजी और एसएसपी भी हटाये गए हैं. बताया जा रहा है कि दोनों अफसरों को पदस्थापना की प्रतीक्षा में रखा गया है.

नई गाड़ी खरीदने पर बिहार सरकार दे रही है टैक्स में 25% की छूट, ऐसे उठाए फायदा

वहीं सीआइडी के डीएसपी विपिन कुमार को अरवल का डीएसपी (मुख्यालय), सीआइडी में डीएसपी ज्योति कुमारी को गोपालगंज का डीएसपी (मुख्यालय), बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-1 पटना के डीएसपी रोशन कुमार गुप्ता को भागलपुर का डीएसपी (मुख्यालय-2), बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-5 पटना के डीएसपी अमित कुमार को लखीसराय का डीएसपी (मुख्यालय) और बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-5, पटना के डीएसपी संदीप गोल्डी को शेखपुरा के डीएसपी (मुख्यालय) की जिम्मेदारी दी गई है.

कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में बिहार में और भी बड़े प्रशासनिक फेरबदल हो सकते हैं. वहीं फिलहाल गया के आईजी और एसएसपी को हटा दिया गया है. बताया जा रहा है कि जल्द ही उन्हें इतना ही जगह ट्रांसफर किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें