खुशखबरी: बिहार में चयनित 1213 शिक्षक अभ्यर्थियों को 23 फरवरी को मिलेगा नियुक्ति पत्र

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Feb 2022, 12:47 PM IST
  • 1213 शिक्षक अभ्यर्थियों को कल पटना में मिलेगा नियुक्ति पत्र. जिन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएंगा उनके नाम NIC की वेबसाइट पर डाल भी दिए गए हैं. NIC की वेबसाइट पर जाकर अभ्यर्थी अपना नाम देख सकते हैं.
फाइल फोटो

पटना. पटना में 23 फरवरी को छठे चरण के शिक्षक नियोजन में चयनित अभ्यर्थियों नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे, कुल 1213 शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे. इसके साथ ही में अभ्यर्थियों के लिए विद्यालय का चयन भी किया जाएगा. जिन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएंगा उनके नाम NIC की वेबसाइट पर डाल भी दिए गए हैं.पटना जिला शिक्षा कार्यालय के डीपीओ अरूण कुमार ने बताया कि प्राथमिक और मध्य विद्यालय के साथ माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों के लिए काउंसेलिंग आयोजित की गयी थी.

जिसमें कई अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र संदेह के घेरे में पाए गए हैं. जिनकी अभी जांच की जा रही है. अरूण कुमार ने बताया कि शिक्षक अभ्यर्थी अपना नाम देख कर संबंधित प्रखंड मुख्यालय में जाकर विद्यालय के चयन में शामिल हो सकते हैं. जिला शिक्षा कार्यालय ने नियुक्ति पत्र से जुड़ी सारी जानकारी NIC की वेबसाइट पर डाल दी है. किसके लिए किस प्रखंड में कहां पर अभ्यर्थियों को जाना है इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. अभ्यर्थी सावधानीपूर्वक NIC की वेबसाइट पर जाकर इसे देख सकते हैं.

पटना: अब पंचायत स्तर पर लगेंगे जागरूकता कैंप, सरकारी योजनाओं का मिलेगा लाभ

इसके अलावा प्राथमिक और मध्य विद्यालय स्तर पर विद्यालय चयन के साथ पटना नगर निगम के अंतर्गत आने वाले माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों के लिए भी 23 फरवरी को विद्यालय चयन आयोजित होगा.

नगर निगम में चयनित अभ्यर्थियों को 23 फरवरी को उपस्थित रहने को कहा गया है, क्योंकि पटना नगर निगम प्राथमिक शिक्षक नियोजन 2019-20 में चयनित अभ्यर्थियों के लिए राजकीय कन्या मध्य विद्यालय अदालतगंज तारामंडल में विद्यालय चयन और नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें