बिहार में कुदरत का कहर, बिजली गिरने से 15 की मौत, CM ने किया राहत पैकेज का ऐलान

Smart News Team, Last updated: 15/09/2020 10:28 PM IST
  • बिहार में मंगलवार को बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई. इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक प्रकट करते हुए पीड़ितों को चार-चार लाख रुपए देने की घोषणा की.
आकाशीय बिजली गिरने का एक दृश्य

पटना. बिहार में कुदरत अपना कहर बरपा रही है. बाढ़ की आफत के बाद बिहार में एक बार फिर से बिजली गिरी. मंगलवार को बिजली गिरने से बिहार के कई जिलो में 15 लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर शोक प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए देने का ऐलान किया.

मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है. आपदा प्रबंधन विभाग ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा, राज्य के कई जिलों में बिजली गिरने की घटना से 15 लोगों की मौत हो गई है. आसमानी आफत की चपेट में आने से सबसे अधिक गोपालगंज, रोहतास और भोजपुर में 3-3 लोगों की मौत हुई है.

बिहार चुनाव के दौरान फेक न्यूज पर रहेगी EC की नजर, हर झूठी खबर का होगा फैक्ट चेक

मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस घटना पर एक बयान जारी किया है. जिसके अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिजली गिरने से चपेट में आने वाले लोगों की मौत पर शोक जताया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वे इस मुश्किल घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने मृतक परिजनों को 4-4 लाख रुपए देने की घोषणा की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से अपील कि सभी लोग मौसम को देखते हुए सावधान रहें.

पटना: बीमा कंपनियों और अस्पताल के नियमों के बीच फंसे कोरोना संक्रमित मरीज

आपको बता दें कि जुलाई में भी बिहार में बिजली गिरी थी. तब भी कई लोग बिजली की चपेट में आए थे. बिहार में बिजली गिरना कोई बड़ी बात नहीं है. यहां बिजली गिरने से हर साल 300 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है लेकिन इस साल ये आंकड़ा कब का पार हो चुका है.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें