17वीं विधानसभा के 63 विधायकों को मिला आवास, महिलाओं को दी जाएगी प्रथमिकता

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Feb 2021, 11:53 AM IST
  • बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा समेत 17 वीं विधानसभा के 63 वैसे माननीय विधायकों को जो दूसरी बार से लेकर 9वीं बार निर्वाचित होकर बिहार विधानसभा पहुंचे हैं उन्हें सरकारी आवास आवंटित किए गए. 
बिहार विधानसभा विधायकों को आवास आवंटन.

पटना. बिहार में विधायकों को अब पटना में आवास का आवंटन शुरू हो गया है. इससे पहले भी 43 विधायकों को आवास आवंटित किया जा चुका है. और इसबार 63 विधायकों को आवास आवंटित किया गया है. इसी क्रम में बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा द्वारा 17 वीं बिहार विधानसभा के 63 वैसे माननीय विधायकों को जो दूसरी बार से लेकर 9वीं बार निर्वाचित होकर बिहार विधानसभा पहुंचे हैं और जिन्होंने आवास उपलब्ध कराने का आग्रह किया था. उनके बीच आवासों का आवंटन कर दिया गया है.

आवास आवंटन का प्रभार ग्रहण करने की तारीख से नियमानुसार 31 जनवरी 2021 से अस्थाई रूप से किया गया है. गौरतलब है कि इससे पूर्व 43 विधायकों को आवास का आवंटन बिहार विधानसभा अध्यक्ष द्वारा किया जा चुका है. माननीय मंत्री, मुख्य सचेतक सत्तारूढ़ दल, उप मुख्य सचेतक सत्तारूढ़ दल, मुख्य सचेतक विरोधी दल, तथा सचेतक बिहार विधानसभा, को सेंट्रल पुल से आवास का आवंटन किया जाएगा.  

बिहार: फरवरी के पहले हफ्ते में मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना, दिल्ली में मंथन आज

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि नव निर्वाचित महिला सदस्यों को आवास आवंटन की प्रक्रिया के दौरान महिलाओं को अधिक प्राथमिकता दी जाएगी. विधान परिषद और भवन निर्माण विभाग से आवास मिलते ही नए माननीय सदस्यों को आवास आवंटित किया जाएगा. विधान सभा सचिवालय ने पूर्व सदस्यों को आवास खाली करने के लिए रिमाइंडर भेज दिया है. वे आवास खाली करेंगे तो नए सदस्यों को वह आवास सत्र से पहले आवंटित किया जा सकेगा. 

थाने से शराब लदी गाड़ी छूड़वाने के लिए 5 लाख मांगने वाला गिरफ्तार, ऑडियो वायरल 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें