पटना में 9 अगस्त को लगेंगे 20 लाख पौधे, पूरे बिहार में 2.5 करोड़ वृक्षारोपण

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Jun 2020, 9:09 PM IST
  • सीएम नीतीश कुमार के बिहार में 2.5 करोड़ वृक्षारोपण अभियान के तहत पटना प्रमंडल के 6 जिलों में 9 अगस्त को 20 लाख पौधे लगाए जाएंगे. इस संबंध में प्रमंडलीय आयुक्त ने सभी जिलाधिकारियों से समीक्षा बैठक भी की है.
पटना में 9 अगस्त को लगाए जाएंगे 20 लाख पौधे 

पटना. बिहार की राजधानी पटना प्रमंडल के 6 जिलों में 9 अगस्त को 20 लाख पौधे लगाए जाएंगे. इस संबंध में प्रमंडलीय आयुक्त ने सभी जिलाधिकारियों से समीक्षा बैठक की जिसमें सभी प्रकार के पौधे लगाने पर सहमति जताई गई है. पटना प्रमंडल के 6 जिलों में ये सभी पौधे सीएम नीतीश कुमार के राज्य भर में ढ़ाई करोड़ पौधारोपण अभियान के तहत लगाए जाएंगे.

दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर वेब सेमिनार के जरिए प्रदेश में व्यापक स्तर पर वृक्षारोपण का ऐलान किया था. सीएम नीतीश ने 'कोरोना मानवता को प्रकृति का संदेश' विषय पर आयोजित सेमिनार में कहा था कि 9 अगस्त को प्रदेश में 2.5 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे जो अपने आप में एक रिकार्ड भी होगा.

मॉर्निंग वॉक को खुला पटना का चिड़िया घर, 9 जून से खुलेंगे बिहार के सभी पार्क

वेब सेमिनार में सीएम नीतीश कुमार ने जल जीवन हरियाली अभियान की चर्चा करते हुए कहा था कि पर्यावरण को लेकर शुरू से ही उनकी सरकार सजग रही है. सीएम ने बताया कि साल 2012 में हरियाली मिशन की शुरूआत की गई थी जिसके अंतर्गत 22 करोड़ पौधे राज्य में लगाए गए. उन्होंने कहा कि बिहार का हरित आवरण अब 15 प्रतिशत है जिसे बढ़ाकर 17 करने का लक्ष्य है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें