जहरीली शराब कांड: तेजस्वी के नीतीश सरकार से तीखे सवाल, पूछा- इन मौतों का जिम्मेदार कौन ?

Nawab Ali, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 9:02 AM IST
  • बिहार में जहरीली शराब पीने के कारण कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. जहरीली शराब से मौत होने के मामले में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार से सवाल करते हुए कहा है कि शराबबंदी का ढोल पीटने वाले जवाब दें कि इन मौतों का जिम्मेदार कौन है ?
फाइल फोटो

पटना. बिहार में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत हो गई है. जिसके बाद से ही बिहार में राजनीतिक भूचाल आ गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने बिहार में शराबबंदी की हुई है. लेकिन जहरीली शराब पीने के कारण कई लोगों की जान चली गई है. जहरीली शराब से मौत मामले पर नेताप्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि उपचुनाव में मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी की शह पर उनके मंत्रियों और पुलिस प्रशासन ने स्वयं मतदाताओं के बीच शराब वितरण किया. 

बिहार के गोपालगंज और बेतिया में जहरीली शराब पीने के कारण लोगों की अपनी जान गंवानी पड़ी. जहरीली शराब कांड की वजह से बिहार की नीतीश कुमार सरकार विपक्ष के निशाने पर है. तेजस्वी यादव ने सरकार से तीखे सवाल पूछते हुए कहा है कि किस बात की शराबबंदी? इन मौतों का ज़िम्मेवार कौन है? बिहार में 20 हज़ार करोड़ की अवैध तस्करी और समांतर ब्लैक इकॉनमी के सरगना सामने आकर इसका जवाब दें. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस शवों को बिना पोस्टमार्टम के ही जला रही है. उन्होंने कहा है कि इन मौतों के जिम्मेदार क्या शराबबंदी का ढोल पीटने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं हैं?

बिहार में दिवाली पर 14 घरों का दीया बुझा, RJD बोली- नीतीश की शराबबंदी का क्रूर सच

तेजस्वी के तीखे सवालों का जवाब देते हुए जेडीयू ने भी पलटवार किया है. जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि तेजस्वी यादव अपनी हार की बोखलाहट के कारण ऐसी बात कर रहे हैं. उन्हें बिहार की जनता ने नेता प्रतिपक्ष बनाया है लेकिन वो दिल्ली में बैठकर बयानबाजी कर रहे हैं. वो अपने दायित्व को भूल गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें