पटना नगर निगम में हड़ताल खत्म, कर्मचारियों ने पटाखे जलाके जीत का जश्न मनाया

Nawab Ali, Last updated: Wed, 15th Sep 2021, 5:26 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना में 6 सितंबर से चल रही सफाई कर्मचारियों की हड़ताल आज समाप्त हो गई है. पटना हाईकोर्ट ने सफाई कर्मचारियों को हड़ताल रोकने के आदेश दिए थे. पटना हाईकोर्ट ने अपने आदेश में सरकार को भी तलब किया था जिसमें कहा गया था कि आठ सप्ताह के अंदर सरकार कर्मचारियों की मांगों को लेकर जवाब करें. सफाई कर्मचारियों ने पटाखे जलाकर अपनी जीत का जश्न मनाया.
पटना नगर निगम सफाई कर्मचारियों ने पटाखे जलाकर अपनी जीत का जश्न मनाया.

पटना. बिहार की राजधानी पटना में 6 सितंबर से नगर निगम सफाई कर्मचारियों की हड़ताल चल रही थी. पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म कर दी है. सफाई कर्मचारियों ने अपनी जीत बताते हुए पटाखे जलाकर जश्न मनाया है. सफाई कर्मचारियों की मांगों को लेकर हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार को तलब किया है. हाईकोर्ट ने सरकार से मांगों को लेका आठ सप्ताह में जवाबी दायर करने के निर्देश दिए हैं. कई दिनों से गंदगी से परेशान लोगों को राहत मिलने वाली है.

पटना में नगर निगम सफाई कर्मचारी 6 सितंबर से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे थे. सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण राजधानी में गंदगी का अंबार लगा हुआ था. जिस वजह से लोगों को कई तरह से परेशानियों का सामना करना पड़ा. पटना में गंदगी के कारण लोगों में बीमारियां फैलने का डर बना हुआ है. अब हाईकोर्ट के आदेश के बाद सफाई कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है. कर्मचारियों ने अपनी जीत बताते हुए पटाखे जलाकर जश्न मनाया है. पटना हाईकोर्ट ने सफाई कर्मचारियों को जल्द ही हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने के निर्देश दिए थे. 

पटना में दिनदहाड़े ज्वैलरी दुकान में लूट, 6 लाख के गहने और 30 हजार कैश लेकर फरार बदमाश

इन मांगों पर अड़े कर्मचारी

सफाई कर्मचारी 29 जुलाई 2019 के पहले तैनात दैनिक वेतनभोगी कर्मियों को आउटसोर्स से बाहर रखने, दैनिक कर्मियों को नियमित करने व सफाई कर्मियों का मानदेय 18 से 21 हजार रुपये करने, ग्रुप डी के पदों को पुनर्जीवित करने व उन पर नियुक्ति करने औऱ नगर निकायों के स्तर पर अनुकंपा पर नियुक्ति प्रक्रिया जल्द शुरू करने की मांग को लेकार हड़ताल कर रहे थे.

 

 

 

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें