सेना भर्ती की लिखित परीक्षा 25 जुलाई व 20 अगस्त को, जानें कब मिलेंगे एडमिट कार्ड

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 9:26 PM IST
फरवरी 2021 में मुजफ्फरपुर के चक्‍कर मैदान में हुई सेना भर्ती रैली की परीक्षा 25 जुलाई और 29 अगस्त को होगी. 25 अगस्‍त को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड 12 से 17 जुलाई के बीच मिलेगा वहीं 29 अगस्‍त को सोल्‍जर जीडी की परीक्षा का एडमिट कार्ड 16 से 21 अगस्‍त तक प्राप्त कर पाएंगे.
सेना भर्ती की लिखित परीक्षा 25 जुलाई व 20 अगस्त को होंगी 

पटना. दानापुर भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल तेजेन्द्र सिंह ने यह जानकारी दी है कि फरवरी 2021 में मुजफ्फरपुर के चक्‍कर मैदान में हुई सेना भर्ती रैली में सफल प्रति‍भागियों की लिखित परीक्षा 25 जुलाई और 29 अगस्‍त को होगी. परीक्षा की पूरी तैयारी सेना भर्ती कार्यालय ने कर ली है. मालूम हो कि 25 जुलाई को सोल्जर ट्रेडमैन, सोल्‍जर टेक्‍निकल, सोल्‍जर क्लर्क एवं नर्सिंग असिस्‍टेंट और 29 अगस्‍त को सोल्‍जर जीडी की परीक्षा होगी. 25 अगस्‍त को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड 12 से 17 जुलाई के बीच मिलेगा वहीं 29 अगस्‍त को सोल्‍जर जीडी की परीक्षा का एडमिट कार्ड 16 से 21 अगस्‍त तक मिल जाएगा.

उन्‍होंने बताया कि कोरोना के कहर के चलते फरवरी 2021 में हुई सेना भर्ती रैली के बाद आगे की कार्रवाई रोक दी गई थी. बता दें कि सोल्जर ट्रेडमैन, सोल्‍जर टेक्‍निकल,सोल्‍जर क्लर्क एवं नर्सिंग असिस्‍टेंट के चयनित वैसे अभ्यर्थी हैं जिनका मेडिकल और रिव्यू नहीं हुआ है वे 12 जुलाई तक निर्धारित सैनिक अस्‍पताल में रिपोर्ट कर सकते हैं साथ ही 15 जुलाई तक सोल्‍जर जीडी के अभ्‍यर्थी भी रिपोर्ट कर सकते हैं. इसकी जिम्मेदारी सैन्य अस्पताल दानापुर, सैन्य अस्पताल गया और पूर्वी कमान अस्पताल, कोलकाता को सौंपी गई है. जिनकी लिखित परीक्षा दानापुर केन्‍द्रीय विद्यालय में होगी.

पटना यूनिवर्सिटी पार्ट 3 के फार्म भरें जल्द, इन छात्रों को मिलेगी मुफ्त शिक्षा

मालूम हो कि 25 जुलाई की परीक्षा में शामिल होने के लिए मेडिकल फिट अभ्‍यर्थी, जिन्‍हें एडमिट कार्ड नहीं मिला है, वे 12 से 17 जुलाई के बीच भर्ती कार्यालय से प्राप्‍त कर सकते हैं. और 29 जुलाई वाली परीक्षा के अभ्यर्थी 16 से 21 अगस्‍त तक एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं. बता दें कि जिन्‍हें पूर्व में जारी एडमिट कार्ड भी मान्‍य होगा उन्हें नई तारीखों के लिए कोई नया प्रवेश पत्र लेने की आवश्यकता नहीं है. बता दें कि यह केवल पटना, बक्सर, भोजपुर, सीवान, सारण, गोपालगंज और वैशाली जिलों के लिए मान्य है, जो भर्ती कार्यालय दानापुर के अंतर्गत आते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें