बिहार चुनाव से पहले 17 करोड़ कैश और लाखों लीटर शराब बरामद, विदेशी करेंसी भी मिली

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Oct 2020, 7:34 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की वोटिंग से पहले सुरक्षा एजेंसियां अब तक 17 करोड़ कैश और 4.59 लाख लीटर से ज्यादा शराब बरामद कर चुकी है.
बिहार में वोटिंग से पहले अब तक 17 करोड़ कैश और लाखों लीटर शराब बरामद की जा चुकी है.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में पैसा और शराब के इस्तेमाल पर कार्रवाई हो रही है. बिहार चुनाव की घोषणा के बाद से सुरक्षा एजेंसी लगातार कैश और शराब बरामद कर रही हैं. बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा से अब तक सुरक्षा एजेंसी 17 करोड़ कैश और लाखों लीटर से ज्यादा शराब बरामद कर चुकी है और इसका सिलसिला जारी है.

बिहार विधानसभा चुनाव में रुपए और शराब देकर वोटर्स को प्रभावित न किया जा सके इसलिए चुनाव की घोषणा के बाद सभी विधानसभा क्षेत्रों में चौकसी बढ़ा दी गई थी. इसके लिए पूरे बिहार में जगह-जगह पर पुलिस और अर्द्धसैनिक बल चेकिंग कर रही है. इसके अलावा शराब और रुपए का इस्तेमाल रोकने के लिए आयकर विभाग, डीआरआई समेत कई एजेंसियां भी लगी हुई हैं.

बिहार चुनाव: राहुल गांधी ने बिहार की जनता से पूछा- मोदी जी के भाषण कैसे लगे?

जिसके बदौलत स्टैटिक सर्विलांस टीम और फ्लाइंग स्क्वाड के अलावा दूसरी एजेंसियों ने अब तक 16.83 करोड़ रुपए, 49.39 लाख नेपाली नोट और 4.59 लाख लीटर से ज्यादा शराब को बरामद कर लिया गया है. इन एजेंसियों ने इसके अलावा 9.19 करोड़ रुपए का 19 हजार 682 ग्राम सोना और 118 किलोग्राम चांदी भी जब्त कर चुकी है.

भागलपुर रैली: PM मोदी बोले- बिहार में तेज गति से काम के लिए फिर NDA सरकार की जरूरत

आपको बता दें कि एजेंसी ने शराब की तस्करी और कैश के इस्तेमाल को रोकने के लिए टीम भी बनाई है. मिली जानकारी के अनुसार, 243 विधानसभा क्षेत्रों में स्टैटिक सर्विलांस और फ्लाइंग स्क्वायड बनाए गए हैं. जो उम्मीदवारों के खर्च, शराब की तस्करी और रुपए की आवाजाही पर नजर रखती है. इस टीम में मजिस्ट्रेट, वीडियोग्राफर और पुलिस टीम को भी शामिल किया गया है. आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होनी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें