बिहार चुनाव में ड्यूटी पर तैनात 6 जवानों की मौत

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Nov 2020, 10:19 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव में ड्यूटी पर तैनात अभी तक 6 जवानों की मौत हो गई हैं. इन जवानाें की मौत हादसे और बीमारी के कारण हुई हैं.
बिहार चुनाव कराने आए 6 जवानों की मौत हो गई है.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में ड्यूटी पर तैनात 6 जवानों की मौत हो गई. इन जवानाें की मौत हादसे और बीमारी के कारण हुई हैं. सभी मृतक जवानों के शव पोस्टमार्टम के बाद उनके घर के लिए भेज दिया गया हैं. 

अ‌र्द्धसैनिक बल, दूसरे राज्यों से आए पुलिस जवानों और अधिकारियों की मौत ड्यूटी के दौरान हुई. इन सभी जवानों की मौत किसी हिंसा में नहीं बल्की बीमारी और सड़क हादसे में हुई हैं. सीआईएसफ, बीएसएफ और सीआरपीएफ के जवान थे. 

बिहार चुनाव में ड्यूटी पर तैनात मंगलावार को एक बीएसएफ जवान रमेशभाई सोमाभाई किशोरी की मौत हार्ट अटैक के कारण हो गई थी. बुधवार को उनके पार्थिव शरीर को गुजरात के जालोद तहसील के नानी सीमलखेडी गांव में लाया गया, यहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देकर उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान वहां पर हजारों लोग मौजूद थे. 

बिहार-झारखंड समेत 18 राज्यों को NGT का नोटिस, पूछा- क्यों न करें पटाखों को बैन

चुनाव  कराने आए मणिपुर पुलिस के एक जवान की मौत हो गई. पहले चरण के चुनाव के दौरान 30 अक्टूबर को दरभंगा से समस्तीपुर जाते वक्त उनकी मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार सभी जवानों के शव को पोस्टमार्टम के बाद उनके घर के लिए भेज दिया जाता हैं. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव का अंतिम चरण 7 नवंबर को होगा. आज चुनाव प्रचार के लिए आखिरी दिन है. 10 नवंबर को इस चुनाव के परिणाम आएंगे.

अरिरया चुनावी सभा में बोले राहुल गांधी- ये EVM नहीं मोदी वोटिंग मशीन है

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें