बरुराज विधानसभा सीट: RJD और BJP में होगी टक्कर, जानें कौन जीतेगा चुनावी मैदान

Smart News Team, Last updated: Mon, 2nd Nov 2020, 10:04 PM IST
  • बरुराज विधानसभा सीट पर अभी तक 16 चुनाव हुए हैं जिसमें 5 बार कांग्रेस जो की सबसे ज्यादा बार इस सीट को जीत चुकी है. इस बार के विधानसभा चुनाव में एक बार फिर महागठबंधन से आरजेडी ने पिछली बार के विजयी नंदकुमार राय को प्रत्याशी बनाया है वहीं एनडीए से बीजेपी के उम्मीदवार अरुण कुमार सिंह  हैं.
2010 से राजद के कब्जे वाली सीट BJP कर पाएगी फतेह.

मुजफ्फरपुर. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दुसरे चरण के मतदान को कुछ ही घंटे बाकी है.  इसी के चलते मुजफ्फरपुर जिले के अंतर्गत आने वाली बरुराज विधानसभा सीट मतदान होना है. इस सीट पर अभी तक 16 चुनाव हुए हैं जिसमें 5 बार कांग्रेस जो की सबसे ज्यादा बार इस सीट को जीतने का काम कर चुकी है. पिछली बार 2015 के चुनाव में बरुराज से आरजेडी उम्मीदवार नंदकुमार राय जीते थे. इस बार के विधानसभा चुनाव में एक बार फिर महागठबंधन से आरजेडी ने नंदकुमार राय को प्रत्याशी बनाया है जबकि एनडीए से बीजेपी के उम्मीदवार अरुण कुमार सिंह चुनावी मैदान में हैं.

2010 से लगातार आरजेडी के कब्जे वाली इस सीट पर  जातिय समीकरण की बात करें तो बरुराज विधानसभा सीट पर राजपूत, मुस्लिम और भूमिहार की संख्या अधिक है.  इस बार के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर 2.74 लाख वोटर 3 नवंबर को वोट करेंगे. जिसमें पुरुष वोटर की सख्या 1.45 लाख और महिला वोटर की संख्या 1.24 लाख है. 

बिहार चुनाव: मीनापुर सीट पर JDU और RJD में सीधा टक्कर, जानें क्या हैं समीकरण

बिहार में तीन चरणों में हो रहे चुनाव में पहले चरण के लिए चुनाव हो गये हैं. अब 3 नवंबर को दूसरे चरण के लिए चुनाव होने हैं. दूसरे चरण के लिए 17 जिलों की 94 सीटों पर मंगलवार को वोटिंग होनी है. दूसरे चरण की 94 सीटों पर कुल 1463 उम्मीदवार मैदान में है, जिनमें 1316 पुरुष, 146 महिला और एक थर्ड जेंडर की प्रत्याशी शामिल हैं.

मुजफ्फरपुर: बदमाश ने तमंचे के बल पर फैलाई दहशत, कई दुकानों में की तोड़-फोड़

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें