बाबा साहेब के पौत्र प्रकाश अंबेडकर बोले- केंद्र सरकार किसान, दलित और गरीब विरोधी

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Sep 2020, 10:22 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के पौत्र प्रकाश अंबेडकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार किसान, दलित, पिछड़ा, युवा और गरीब विरोधी है.
बाबा साहेब के पौत्र प्रकाश अंबेडकर बोले- केंद्र सरकार किसान, दलित और गरीब विरोधी

पटना. गुरुवार को बिहार विधानसभा चुनाव के हलचल के बीच बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के पौत्र प्रकाश अंबेडकर ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार किसान, दलित, पिछड़ा, युवा और गरीब विरोधी है. बाबा साहेब के पौत्र प्रकाश अंबेडकर ने पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया, जहां ये सारी बातें कही. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के खिलाफ संसद में बिल लाकर उनकी रोजी-रोटी छीनने की कोशिश की है. 

RJD का कृषि बिल विरोध, ट्रैक्टर पर चढ़े तेजस्वी, 25 सितंबर को बिहार में प्रदर्शन

अपने संबोधने में उन्होंने सरकार पर यह भी आरोप लगाया कि बिहार में दलितों और पिछड़ों पर अत्याचार पहले से होते रहे हैं, लेकिन मौजूदा सरकार में यह और अधिक बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी देश के लिए खतरा है. वह संविधान और आरक्षण विरोधी है. उन्होंने आगे कहा कि बिहार चुनाव में दलित कैंडिडेट को जनरल सीट से चुनाव लड़ाया जाएगा, तभी लोकतंत्र में समानता आएगी.

नया नहीं अफसरों का चुनाव में उतरना, कोई मंत्री बना तो कोई जमानत तक नहीं बचा पाया

गौरतलब है कि बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है. ऐसे में पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर है. इसमें भी मानसून सत्र में पास हुए तीन कृषि बिल को लेकर बिहार में गठबंधन में और केन्द्र की बीजेपी सरकार का विरोध सभी विपक्षी पार्टियां कर रही हैं. इन्हीं मुद्दों को लेकर प्रकाश अंबेडकर ने भी केन्द्र सरकार और राज्य के गठबंधन वाली सरकार पर निशाना साधा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें