बिहार: LJP, JDU की सीटों पर खींचतान के बीच BJP के भूपेंद्र, देवेंद्र दिल्ली लौटे

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 10:12 PM IST
  • बिहार में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर जारी खींचतान के बीच बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव और बिहार भाजपा प्रभारी देवेंद्र फडणवीस दिल्ली लौट गए हैं. चिराग पासवान के तीखे तेवर के बावजूद जदयू और भाजपा दोनों पार्टियां एनडीए में एकजुटता होने का दावा कर रही हैं.
NDA में सीट शेयरिंग के मुद्दे को सुलझाने के लिए बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव और देवेंद्र फडणवीस दिल्ली लौट गए हैं

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों के ऐलान के बाद से जदूय और भाजपा के आगुवाई वाले एनडीए में राजनीतिक बैठकों का दौर जारी है. जानकारी के मुताबिक एनडीए में सीट फॉर्मूला तय करने बिहार पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव और बिहार भाजपा प्रभारी देवेंद्र फडणवीस दिल्ली लौट गए हैं. जदूयू और भाजपा दोनों पार्टियां एनडीए के एकजुट होने का दावा कर रही हैं. कहा जा रहा है कि भाजपा के दोनों वरिष्ठ नेताओं भूपेंद्र यादव और देवेंद्र फडणवीस ने सीट शेयर के मुद्दे को लेकर पार्टी आलाकमान से बात की है.

बता दें कि एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान के तेवर सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बदले बदले नजर आ रहे हैं. दरअसल चिराग पासवान ने नीतीश कुमार की आगुवाई वाली जदयू बीजेपी सरकार की सात निश्चय योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है. चिराग के बयान के बाद कयासों का दौर शुरू हो गया है कि वह मान जाएंगे या एनडीए में रहकर जेडीयू से लड़ेंगे, या एनडीए से अलग होकर किसी और गठबंधन का हाथ थामेंगे.

सूत्रों के मुताबिक लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने 3 अक्टूबर को पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की अहम बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में एनडीए के साथ सीट शेयरिंग को लेकर चल रही खींचतान पर चिराग पासवान कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. हालांकि चिराग के सवाल पर रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि एनडीए में सब एकजुट हैं उनसे बातचीत जारी है.

बिहार महागठबंधन डील: RJD 135 कांग्रेस 70 माले 19 CPI- CPM 10 VIP 9 सीट लड़ेगी !

वहीं दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा है कि 4 अक्टूबर को पार्टी की पार्लियामेंट्री बैठक होगी. इस बैठक में जीतन राम मांझी उम्मीदवारों के नाम का चयन करेंगे. बिहार में पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होने को हैं लेकिन सीट का मामला अभी नहीं सुलझा है. एनडीए और महागठबंधन में भी सीट शेयरिंग को लेकर घमासान जारी है.

LJP का JDU पर भ्रष्टाचार अटैक, क्या NDA में रहकर नीतीश JDU से लड़ेंगे पासवान ?

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें