बिहार चुनाव: BJP ने उम्मीदवारों के नामों पर की चर्चा, आज जारी हो सकती है लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Oct 2020, 6:10 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को दिल्ली में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने पहले चरण के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की है. भाजपा नेताओं ने संकेत दिए है कि पहले चरण के उम्मीदवारों की लिस्ट सोमवार की शाम तक जारी हो सकती है.
बिहार चुनाव: BJP ने उम्मीदवारों के नामों पर की चर्चा, आज लिस्ट हो सकती है जारी

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी कैंडिडेट्स की लिस्ट पर दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चर्चा हुई है और संभवाना है कि सोमवार की देर शाम तक पहली सूची जारी हो जाए. बिहार में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन का काम चल रहा है और नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर है जिसके लिए अब मात्र दो दिन बचे हैं.  

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने दिल्ली में पहले चरण के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की है. सूत्रों के मुताबिक, अधिकांश नामों पर चर्चा पूरी हो गई है. समिति ने करीब 50 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम भी तय कर दिए हैं. भाजपा नेताओं ने संकेत दिए है कि पहले चरण के उम्मीदवारों की सूची सोमवार शाम तक जारी हो सकती है. 

बिहार चुनाव : BJP- JDU में 50-50 सीटों पर बनी बात, LJP पर संदेह बरकरार

दिल्ली में बीजेपी कैंडिडेट सेलेक्ट करने वाली मीटिंग में भूपेंद्र यादव, देवेंद्र फडणवीस, सुशील मोदी समेत बिहार चुनाव से जुड़े अन्य नेता भी शामिल थे. इससे पहले रविवार को लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने एनडीए से अलग चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी. 

इसके बाद भाजपा अब 100 से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने जा रही है. जदयू भाजपा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए दोनों दल सहमत भी हो गए है. लोजपा के एनडीए से अलग हो जाने के बाद सीटों के बंटवारे की स्थिति साफ हो गई है. गठबंधन में जीतन राम मांझी की हिंदुस्तान आवाम मोर्चा को जदयू अपने कोटे से सीटें देने के लिए राजी हो गया है. 

सुशील मोदी ने कांग्रेस को बताया PR कंपनी, कहा- महागठबंधन में दलितों की जगह नहीं

एनडीए से लोजपा के अलग होने के बाद रविवार को भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार तय करने का काम शुरू कर दिया है. रविवार को पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने बिहार कोर ग्रुप के साथ बैठक की. बैठक में गठबंधन की स्थिति और पार्टी के संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, महासचिव बी एल संतोष, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बिहार के प्रमुख नेता भी मौजूद थे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें