LJP के टिकट पर चुनाव लड़ रहे नेताओं को BJP ने 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 10:01 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ जाकर चिराग पासवान की एलजेपी या या अन्‍य पार्टी से चुनाव लड़ने वाले नौ नेताओं को बीजेपी ने छह साल के लिए सस्पेंड कर दिया है.
लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे नेताओं को BJP ने 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

पटना. भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ जाकर चिराग पासवान की एलजेपी या या अन्‍य पार्टी से चुनाव लड़ने वाले नौ नेताओं को पार्टी ने छह साल के लिए सस्पेंड कर दिया है. बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी ने जिन नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया उनमें नोखा के पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया और दिनारा से चुनाव लड़ रहे प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह भी शामिल हैं. वहीं रोहतास से राजेन्द्र सिंह व रामेश्वर चौरसिया, पटना ग्रामीण से डॉ उषा विद्यार्थी और अनिल कुमार, झाझा से रवींद्र यादव, भोजपुर से श्वेता सिंह, जहानाबाद से इंदू कश्यप, बांका से मृणाल शेखर व जमुई से अजय प्रताप शामिल हैं.

मालूम हो कि भारतीय जनता पार्टी ने पहले ही चेतावनी दी थी कि जो कोई भी दूसरे दल से चुनाव लड़ रहे हैं, वो अपना नाम वापस ले लें. अगर ऐसा नहीं हुआ तो पार्टी की ओर से उन सभी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

CM नीतीश का चुनावी कैंपेन शुरू, बोले- बिहार में नही लग सकता बड़ा उद्योग

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और विधान पार्षद डॉ संजय मयूख ने कहा कि इन नेताओं के निष्कासन का निर्णय प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल की सहमति के बाद लिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें