बिहार चुनावः दूसरे चरण में BJP का LJP और RJD से इतनी सीटों पर है मुकाबला

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 07:13 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 5 सीटों पर बीजेपी के सामने लोजपा और 27 सीटों पर राजद से मुकाबला है. वहीं 24 सीटों पर राजद और जदयू आमने-सामने हैं.
बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होना है.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होना है. इस चरण में 27 विधानसभा सीटों पर बीजेपी के सामने राजद और 5 सीटों पर लोजपा है. जिसमें राघोपुर विधानसभा सीट से महागठबंधन से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव मैदान में हैं. वहीं 24 सीटों पर राजद और जदयू आमने-सामने हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा एनडीए से अलग होकर 134 सीटों पर चुनाव लड़ रही है हालांकि लोजपा ने कहा कि वो भाजपा के साथ सरकार बनाएगी. इसके बावजूद 6 सीटों पर लोजपा और बीजेपी आमने-सामने हैं. इन 6 सीटों में से 5 पांच विधानसभा में वोटिंग दूसरे चरण में होगी. इस पर लोजपा ने कहा कि इन 6 सीटों पर भाजपा से उसकी दोस्ताना लड़ाई है.

बिहार चुनाव: PM मोदी के साथ CM नीतीश कुमार ने समस्तीपुर में रैली को किया संबोधित

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में जिन 5 सीटों पर बीजेपी-लोजपा आमने-सामने है. वो गोविंदगंज, लालगंज, राघोपुर, रोसड़ा और भागलपुर विधानसभा सीट है. इनमें से गोविंदगंज और लालगंज लोजपा की सीटिंग सीट है. वहीं राघोपुर की सीट इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां से राजद के तेजस्वी यादव चुनावी मैदान में है.

पटना के कूड़ा मैदान में कांग्रेस की पीसी, सुरजेवाला बोले- नीतीश ने सब प्रदूषित कर दिया

दूसरे चरण में राजद के 56 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. जिसमें से 27 विधानसभा सीटों पर बीजेपी और राजद आमने-सामने है. वहीं 24 सीटों पर जदयू और राजद आमने-सामने है. राजद के लिए दूसरा चरण इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि राजद के नेता तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप समेत पार्टी के कई नेता चुनावी मैदान में हैं.

बिहार चुनाव: छपरा में PM मोदी ने कहा-कुछ को जनता के NDA प्रेम से दर्द हो रहा

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की 71 सीटों पर पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है. अब 3 नवंबर को 94 सीटों पर वोटिंग होगी. वहीं तीसरे और आखिरी चरण का मतदान 7 नवंबर को होना है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें