बिहार चुनाव में प्रचार को उतरेंगी BSP प्रमुख मायावती, कुशवाहा के साथ चार रैलियां

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 04:15 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव की रणनीति के लिए बुधवार को रालोसपा और बसपा की बैठक हुई. बसपा सुप्रीमो मायावती रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के साथ चार रैलियां करेंगी. हालांकि अभी इसकी तारीख तय नहीं हुई है.
बिहार चुनाव के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती उपेन्द्र कुशवाहा के साथ चार रैलियां करेंगी.

पटना. बसपा सुप्रीमो मायावती बिहार विधानसभा चुनाव में रैलियां करने जा रही हैं. बिहार विधानसभा चुनाव का चुनाव-प्रचार शुरू हो चुका है. इसी बीच ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट भी चुनाव प्रचार में जुट गई है. बसपा सुप्रीमो मायवती रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के साथ चार रैलियां करेंगी. अभी इन रैलियों की तारीख तय होनी है. 

बुधवार को विधानसभा चुनाव को लेकर रालोसपा और बसपा ने मीटिंग की. इस बैठक में बिहार विधानसभा की 243 सीटों की चुनाव रणनीति पर चर्चा हुई. बिहार विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार और रैलियों को लेकर  भी बातचीत हुई. इस दौरान उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार बीते 30 साल में बदहाल हो गया है. इस बार बदलाव होगा और राज्य में पढ़ाई, दवाई, कमाई और सिंचाई का बेहतर इंतजाम होगा.

LJP पर लगा PM मोदी की फोटो लेने का आरोप, हम प्रवक्ता करेंगे चुनाव आयोग से शिकायत

रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के साथ बसपा सुप्रीमो मायावती भभुआ, बक्सर, बेतिया और मोतिहारी में रैली करेंगी. इसके अलावा एआईएमआईएम के अध्यक्ष औवेसी भी रालोसपा अध्यक्ष के साथ रैली करेंगे. हालांकि अभी तक इसकी तारीख तय नहीं हुई है. बसपा के बिहार कोऑर्डिनेटर रामजी सिंह गौतम ने कहा कि हमारा गठबंधन इस बार बिहार में बदलाव के लिए चुनावी मैदान में है. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता इस बार मुख्यमंत्री के रूप में उपेन्द्र कुशवाहा को देखना चाहती है.

बिहार चुनाव: जहां पार्टियों ने एक दूसरे को दी मात, वहां इस बार हाथों में हाथ

आपको बता दें कि बिहार में एक नया गठबंधन बना है. इसमें असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन, मायावती की बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी दल डेमोक्रेटिक जनतांत्रिक पार्टी सोशलिस्ट और रालोसपा शामिल है. इस गठबंधन को ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट नाम दिया गया है. बिहार विधानसभा चुनाव में उपेन्द्र कुशवाहा इस गठबंधन से मुख्यमंत्री के उम्मीदवार हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें