बिहार चुनाव: आज पहले चरण के प्रचार का आखिरी दिन, 71 सीटों पर 28 को मतदान

Smart News Team, Last updated: 26/10/2020 08:35 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. 71 सीटों पर 28 अक्टूबर को पहले चरण का चुनाव होगा.
बिहार चुनाव: आज पहले चरण के प्रचार का आखिरी दिन, 71 सीटों पर 28 को मतदान.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. सोमवार की शाम को पहले चरण के चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा. आज बिहार में बड़ी चुनावी रैलियां भी होनी वाली हैं. इसलिए आज भी राजनीतिक सरगर्मियां तेज रहेंगी. 16 जिलों की 71 सीटों पर 28 अक्टूबर को पहले चरण का चुनाव होगा. बिहार सरकार के 8 मंत्री पहले चरण के चुनावी मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला 28 अक्टूबर को वोटर तय करेंगे. 10 नवंबर को रिजल्ट आएगा. 

पहले चरण के चुनाव में राजद के 42, जदयू के 35, भाजपा के 29, कांग्रेस के 21, माले के 8, हम के 6, वीआईपी के 1, रालोसपा के 43, लोजपा के 42 और बसपा के 27 कैंडिडेट चुनावी मैंदान हैं. बता दें कि चिराग पासवान की लोजपा के 42 कैंडिडेट नीतीश कुमार की जदयू के 35 कैंडिडेट के खिलाफ पहले चरण के चुनावी मैदान में हैं. 

बिहार चुनाव: जेपी नड्डा का RJD पर हमला- अपहरण का उद्योग चलाने वाले कर रहे रोजगार की बात

बिहार सरकार में मंत्री और दिग्गज नेता इस चरण के चुनावी मैदान में है. इनमें लखीसराय से श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा, जमालपुर से ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, दिनारा से विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री जय कुमार सिंह, बांका से राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल, चैनपुर से खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद, गया टाउन से कृषि मंत्री प्रेम कुमार, जहानाबाद से शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा और राजपुर से परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला शामिल है. 

चुनाव आयोग ने की दूसरे चरण के उत्तर बिहार के जिलों में तैयारियों की समीक्षा

इसके अलावा हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी इमामगंज विधानसभा से मैदान में है. इसी सीट से राजद के टिकट से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी भी मैदान में है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें