बिहार चुनाव: आचार संहिता उल्लंघन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 7:46 AM IST
  • आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में पटना एयरपोर्ट थाने में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत 7 नामजद और 100 अज्ञात पर केस दर्ज. 
आचार संहिता उल्लंघन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर केस दर्ज.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही चुनाव आयोग ने पूरे प्रदेश भर में आदर्श आचार संहिता को लागू कर दिया है. शनिवार को बिहार के पटना में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का पहला मामला सामने आया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत 7 नामज और 100 अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में पटना एयरपोर्ट थाने में केस दर्ज किया गया है. 

पुलिस ने इन पर एयरपोर्ट के बाहरी परिसर में बिना अनुमति के भीड़ जुटाने, जुलूस निकालने, धारा 144 और कोविड-19 के नियमों को लेकर उल्लंघन करने के मामले में केस दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों पर आईपीसी की धारा 269, 270, 188 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बिहार चुनाव: धनबल के अवैध इस्तेमाल पर नजर रखेगी सर्विलांस टीम, होगी कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के अलावा कांग्रेस नेता अविनाश पांडेय, सचिव देवेंद्र यादव, अखिलेश सिंह, मो. निजामुद्दीन, अजय कपूर और अखिलेश सिंह को नामजद किया गया है.

बिहार चुनाव: वीआरएस लेकर नीतीश के JDU ऑफिस पहुंचे पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय

बिहार में पहला आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आने के बाद पटना के डीएम रवि कुमार शनिवार की देर रात खुद एयरपोर्ट पहुंचे. वहां उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. एयरपोर्ट पर अधिकारियों के साथ डीएम ने बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता के दिशा निर्देशों का हर हाल में पालन कराया जाए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें