बिहार चुनाव: सुनील अरोड़ा बोले- 80 से अधिक उम्र के वोटर्स के घर पर होगा इंतजाम

Smart News Team, Last updated: 01/10/2020 08:04 PM IST
  • बिहार दौरे पर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा नेतृ्व में पहुंची निर्वाचन आयोग की टीम ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने के पटना में चुनाव तैयारियों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुनील अरोड़ा ने कहा कि आयोग शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं.
मुख्य चुुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बिहार चुनाव 2020 की तैयारियों को लेकर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की

पटना: बिहार चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि आयोग शांतिपूर्ण, निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर प्रतिबद्ध है. बिहार चुनाव को लेकर दो विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किये जायेंगे. 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता, दिव्यांग मतदाताओं के घर जाकर मैजिस्ट्रेट पोस्टल बैलेट की व्यवस्था करेंगे. इस संबंध में जल्द ही गाइडलाइंस जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में सिर्फ वर्चुअल प्रचार की बात गलत है. रैली भी होगी, कोविड प्रोटोकाल के तहत होगी. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान किसी निर्वाचन कर्मी की मौत कोविड से होती है तो उन्हें 30 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी.

बिहार चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि आयोग शांतिपूर्ण, निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर प्रतिबद्ध है. बिहार चुनाव को लेकर दो विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किये जायेंगे. 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता, दिव्यांग मतदाताओं के घर जाकर मैजिस्ट्रेट पोस्टल बैलेट की व्यवस्था करेंगे. इस संबंध में जल्द ही गाइडलाइंस जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में सिर्फ वर्चुअल प्रचार की बात गलत है. रैली भी होगी, कोविड प्रोटोकाल के तहत होगी. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान किसी निर्वाचन कर्मी की मौत कोविड से होती है तो उन्हें 30 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी.

RJD के शिवानंद तिवारी ने कहा बिहार चुनाव में कांग्रेस हमारी गर्दन दबाना चाह रही

बता दे कि चुनाव आयोग की तरफ से बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है. बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर 2020 को होगा. वहीं मतगणना 10 नवंबर 2020 को की जाएगा. मालूम हो कि चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही राज्य में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई है. हालांकि चुनाव आयोग की तरफ से पूरे राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है.

बिहार चुनाव की तैयारियां देखने आयोग की टीम पहुंची बोधगया, 12 जिलों की समीक्षा

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें