बिहार चुनाव के लिए पटना पहुंचा चुनाव आयोग,मुख्य आयुक्त सुनील अरोड़ा लेंगे मीटिंग

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 9:02 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा चुनाव आय़ुक्त सुशील चंद्र एंव राजीव कुमार के साथ राजधानी पटना पहुंच गए हैं. ये तीन अधिकारी शाम के समय बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से बातचीत करेंगे.
चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने बिहार की राजधानी पटना पहुंचे मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही भारतीय चुनाव आयोग ने पूरी तरह कमर कस ली है. बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा को लेकर मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में चुनाव आयोग की टीम पटना पहुँची. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के साथ चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र एंव राजीव कुमार भी पटना पहुंचे हैं. चुनाव आयोग के ये सभी वरिष्ठ अधिकारी बिहार चुनाव से जुड़ी तैयारियों का जायजा लेंगे.

बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील आरोड़ा और दोनों अन्य अधिकारी बिहार के मुख्य निर्वाचन आधिकारी से बातचीत करेंगे. जानकारी के मुताबिक ये तीनों वरिष्ठ अधिकारी बुधवार को पुलिश अधिकारियों समेत विभिन्न पक्षों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही मुख्य चुनाव आयक्त सुनील अरोड़ समेत ये तीनों आधिकारी एक अक्टूबर को दिल्ली लौटने से पहले बिहार में पटना के साथ-साथ अन्य स्थानों का भी दौरा करेंगे.

बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा की RLSP, मायावती की BSP और JPS ने बनाया नया मोर्चा

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए मतदान की प्रक्रिया तीन चरणों में संपन्न होगी. पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को, दूसरे चरण का मतदान तीन नववंबर को और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर 2020 को होगा. वहीं मतगणना 10 नवंबर 2020 को होगी. मालूम हो कि चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ बिहार में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है.

महागठबंधन-NDA से नहीं बनी बात, कुशवाहा ने BSP, JPS संग बनाया चौथा चुनावी मोर्चा

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें