चुनाव में बदलेंगे समीकरण? चिराग बोले- LJP वर्कर्स हर परिस्थिति को रहें तैयार

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Jun 2020, 5:42 PM IST
  • बिहार विधानसभा की आधिकारिक मुनादी से पहले ही राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। बिहार में राजनीतिक पार्टियों में उठा-पटक के बीच लोक जनशक्ति पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है।
चिराग पासवान (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा की आधिकारिक मुनादी से पहले ही राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। बिहार में राजनीतिक पार्टियों में उठा-पटक के बीच लोक जनशक्ति पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है। पटना में प्रदेश कमेटी, जिलाध्यक्ष और जिलों के प्रभारी के साथ बैठक में लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने पार्टी नेताओं को किसी भी परिस्थति के लिए तैयार रहने का कहा है।

बैठक में चिराग पासवान ने कहा कि चुनाव को लेकर हमें अपनी तैयारी पूरी रखनी है। लोजपा नए बिहार के शिल्पकार की भूमिका में रहेगी। सच्चा लोजपाई वही होगा, जो बेहतर बिहार बनाने के लिए काम करेगा। चिराग ने कहा कि जल्द विधान सभा के स्तर पर डिजिटल रैली और प्रदेश स्तर पर वर्चूअल तरीके से रैली की जाएगी।

चिराग के इस बयान से कि 'किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रहें' कई अटकलें लगाई जा रही हैं। राजनीतिक हलकों में सियासी उठा-पटक के संकेत के तौर पर देखा जा रहा है। राजनीतिक पंडितों की मानें तो बिहार में नीतीश की अगुवाई वाले एनडीए में भले ऊपर से सब ठीक दिख रहा हो, मगर सीटों की संख्या को लेकर लोजपा की नाराजगी सामने आने लगी है। कई नेता चिराग के संबोधन को इसी संदर्भ से जोड़कर देख रहे हैं।

राजनीतिक जानकारों के मुताबिक, लोजपा को एनडीए में 30 से 35 सीटें देने की ही बात चल रही है जबकि लोजपा का दावा है कि जिन 42 सीटों पर पिछले चुनाव में लोजपा उम्मीदवार मैदान में थे उससे कम पर बात कैसे हो सकती है। इसके अलावा, पशुपति कुमार पारस की जगह एक एमएलसी सीट पर भी पार्टी ने एनडीए में दावा किया था।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें