बिहार चुनावः चुनावी सभा में CM नीतीश का ऐलान- एजुकेशन लोन माफ कर देगी सरकार

Smart News Team, Last updated: Sat, 31st Oct 2020, 8:36 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कोई एजुकेशन लोन नहीं चुका पाता है तो उसे सरकार माफ कर देगी. उन्होंने कहा कि हम केन्द्र के साथ मिलकर बिहार को नई ऊँचाईयों पर ले जाना चाहते हैं.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी सभा में एजुकेशल लोन माफी पर बड़ा बयान दिया.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के चुनावी सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगर आप एजुकेशन लोन नहीं चुका पाते हैं तो सरकार उसे माफ कर देगी. उन्होंने कहा कि वे फिर से सरकार में आए तो बिहार में मेगा स्किल सेंटर बनाए जाएंगे. आपको बता दें कि बिहार चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में कुछ ही दिन बाकी हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को भागलपुर के गोपालपुर, सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर, सोनवर्षा, नाथनगर और खगड़िया के बेदलौर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. सिमरी बख्तिायरपुर की चुनावी सभा में कहा कि अगर कोई व्यक्ति शिक्षा ऋण नहीं चुका पाता है तो सरकार उसे माफ कर देगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि कंप्यूटर पर काम करने के लिए 10 लाख लोगों ने प्रशिक्षण लिया है.

बिहार चुनाव: दीपांकर भट्टाचार्य बोले- 'आगाज़ अच्छा है अंजाम भी बेहतर होगा'

सीएम नीतीश कुमार ने नाथनगर में कहा कि उनकी सरकार फिर से सत्ता में आई तो बिहार में मेगा स्किल सेंटर बनाए जाएंगे. युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा. इससे उनके लिए हर क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे. उन्होंने कहा कि अब हर 8 से 10 पंचायत पर एक पशु चिकित्सा खोले जाएंगे. इससे लोगों को को पशुओं का इलाज कराने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा. इलाज के साथ मुफ्त में दवाईयां भी मिलेंगी.

बिहार चुनाव: 1 नवंबर को मोतिहारी, बगहा और समस्तीपुर में गरजेंगे PM मोदी

गोपालपुर की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि हम केन्द्र के साथ मिलकर बिहार को नई ऊँचाईयों तक ले जाना  चाहते हैं. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा हम पूरे बिहार के बारे में सोचते हैं. वहीं कुछ लोग परिवार, पति-पत्नी और बेटा के बारे में सोचते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें