पटना के कूड़ा मैदान में कांग्रेस की पीसी, सुरजेवाला बोले- नीतीश ने सब प्रदूषित कर दिया

Smart News Team, Last updated: Sun, 1st Nov 2020, 4:09 PM IST
  • कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने पटना में कूड़े के ढेर पर प्रेस काॅन्फ्रेस में कहा कि नीतीश सरकार ने बिहार को कूड़े के ढेर में बदल दिया है.
कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने पटना में कूड़े के ढेर पर प्रेस काॅन्फ्रेंस की.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं. इसी बीच कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को पटना के बुद्ध मार्ग में कचरे के ढेर में तब्दील पुराने नगर निगम कार्यालय के परिसर में प्रेस काॅन्फ्रेंस की. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नीतीश सरकार ने बिहार में सब कुछ दूषित कर दिया है. पटना का पानी पीने योग्य नहीं है.

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बिहार सरकार ने धरती, आकाश और पाताल सबको दूषित कर दिया है. स्वच्छता सर्वे में बिहार का हर शहर कूड़े के ढेर पर खड़ा मिला तो एनजीटी ने पटना की हवा को सबसे प्रदूषित करार दिया है. उन्होंने कहा, चौंकाने वाली रिपोर्ट अब सामने आई है. पटना के जितने भी सैंपल की जांच की गई, सब पानी पीने योग्य नहीं पाया गया.

बिहार चुनाव: छपरा में PM मोदी ने कहा-कुछ को जनता के NDA प्रेम से दर्द हो रहा

रणदीप सुरजेवाला ने अपनी इस काॅन्फ्रेंस का वीडिया ट्वीट करते हुए लिखा, बिहार सरकार का दावा है कि सबको नलों के माध्यम से शुद्ध पानी पहुंचा रहे हैं और प्रदेश का कूड़ा मुक्त बनाया गया है. जबकि सच्चाई इसके उलट है. बिहार के लोगों का न सिर्फ जहरीला पानी पीने के लिए बाध्य किया गया बल्कि बिहार के शहरों को नीतीश सरकार ने कूड़ेदान में तब्दील कर दिया है.

बिहार चुनाव: RJD नेता तेजस्वी यादव ने एक दिन में 19 रैली कर बनाया रिकॉर्ड

इससे पहले रविवार को कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने भ्रमजाल फैलाने के लिए जदयू, लोजपा और औबैसी की पार्टी से अलग-अलग समझौता किया. बावजूद हार दिखने लगी तो हर बार की तरह एक बार फिर पाकिस्तान की शरण में चली गई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें