रणदीप सुरजेवाला का मोदी और नीतीश सरकार पर निशाना, कहा-किसानों को तबाह कर रहे

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Sep 2020, 3:12 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किसान बिल को लेकर विपक्ष सत्ता पक्ष पर हमलावर है. गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि बिहार में हमारी सरकार बनी तो किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी कानून लाएंगे.
रणदीप सुरजेवाला का मोदी और नीतीश पर हमला बोले- किसानों के साथ धोखेबाजी कर रहे

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पटना में केन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि तीन काले कानून के माध्यम से मोदी और नीतीश बाबू किसानों को तबाह करना चाह रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो किसान का नहीं वो किसी का नहीं. यह कानून खेत खलिहान को पूंजीपतियों को गिरवी रखने वाला है. 

रणदीप सुरजेवाला ने बिहार सीएम नीतीश कुमार के इस्तीफे की भी मांग कर दी. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किसान कानून में एसएसपी जुड़वाए नहीं तो गठबंधन तोड़ कर सीएम पद से इस्पीफा दें. 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शिक्षकों को किया संबोधित, नई शिक्षा नीति को सराहा

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किसानों के साथ धोखेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक धोखेबाजी है और इसके लिए बिहार की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी.

सुरजेवाला ने अपने संबोधन में कहा कि अगर ऐसा नहीं है तो सरकार अपडेट विधेयक में यह लिख दे कोई भी कंपनी न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर किसानों से करार नहीं कर सकेगी. उसके बाद हम अपना भी आंदोलन को वापस लेने लेंगे. उन्होंने कहा कि ये लोग मिलकर बिहार को बरगला रहे हैं. संसद में विपक्ष की आवाज को दबा रहे हैं. रणदीप सुरजेवाला ने इस दौरान 25 सितंबर से 10 अक्टूबर तक चलने वाले इस कानून के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा भी बताई.

वीआरएस नहीं लेता तो चुनाव आयोग DGP पद से हटाकर बेइज्जती करता: गुप्तेश्वर पांडेय

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें