कांग्रेस का 1 सितंबर से शुरू होने जा रहा वर्चुअल महासम्मेलन शोक के कारण स्थगित

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st Aug 2020, 11:26 PM IST
  •  बिहार कांग्रेस 1 से 21 सितंबर के बीच में बिहार क्रांति महा वर्चुअल महासम्मेलन करने जा रही थी.लेकिन अब भारत के पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन के कारण इस महासम्मेलन को स्थगित कर दिया गया है. तिथि की घोषणा मंगलवार को की जाएगी. 
कांग्रेस के बिहार कांति वर्चुअल महासम्मेलन को भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के कारण इस स्थगित कर दिया गया है.

पटना. कांग्रेस की बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन के कारण स्थगित कर दिया गया है. गौरतलब है कि यह सम्मेलन 1 सितंबर से 21 सितंबर के बीच में होने वाला था. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के कारण 1 सितंबर से प्रदेश कांग्रेस द्वारा आयोजित विधानसभा वार बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन की तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है. उन्होंने कहा कि अगली तिथि की घोषणा मंगलवार को की जाएगी.

पहले यह महासम्मेलन मंगलवार से  शुरू होने जा रहा है. इस महासम्मेलन के लिए दिल्ली और पटना में कांग्रेस पार्टी ने वार रूम बनाए हैं. पार्टी ने महा सम्मेलन के पहले दिन दो स्थानों को चुना हैं, जहां से वर्चुअल महासम्मेलन की शुरुआत होगी. इस वर्चुअल महासम्मेलन की शुरुआत सबसे पहले उत्तर भारत बिहार के जिलों से होगी. इसके बाद दक्षिणी बिहार में भी इस सम्मेलन को कराने पर विचार किया जा रहा है. पहले दिन पश्चिमी चंपारण के बेतिया और नरकटियागंज से कांग्रेस अपने बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन की शुरुआत करेगी.

पटना: FIR होने पर बोले तेजप्रताप यादव- मुझपर नहीं झारखंड सरकार के खिलाफ हो केस

कांग्रेस ने इस बिहार क्रांति वर्चुअल सम्मेलन के लिए जिला प्रभारी भी घोषित किए हैं. बिहार कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने सभी प्रभारियों को दो दिन पहले अपने जिले में पहुंचने के निर्देश दिए हैं.

जब चुनाव आयोग बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान कर देगा तब पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी बिहार में वर्चुअल महासम्मेलन करेंगे.

पटना में लगातार गिर रहा है कोरोना मरीजों का ग्राफ, सोमवार को मिले 156 नए पॉजिटिव

आपको बता दें कि पिछले दिनों सदाकत आश्रम में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार के कांग्रेस प्रभारी अजय कपूर ने इस महासम्मेलन की जानकारी दी थी. कॉन्फ्रेंस में अजय कपूर ने कहा था कि कांग्रेस इस बार बिहार में पहले से भी ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी 1 से 21 सितंबर के दौरान पूरे राज्य में सौ वर्चुअल महासम्मेलन आयोजित करेगी.

लेकिन अब इस महासम्मेलन को राष्ट्रीय शोक के कारण स्थगित कर दिया गया है और महासम्मेलन की अगली तिथि मंगलवार को घोषित की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें