बिहार चुनाव में प्रचार को उतरेंगे कन्हैया कुमार,तेजस्वी यादव संग साझा करेंगे मंच

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 12:04 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियों के बीच भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य कन्हैया कुमार महागठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. साथ ही सीपीआई की तरफ से कहा गया है कि कन्हैया कुमार राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ भी मंच साझा कर सकते हैं.
सीपीआई ने कहा है कि कन्हैया कुमार महागठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करेंगे

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का बिगुल बज चुका है. ऐसे में बिहार के चुनावी रण में कन्हैया कुमार के भी उतरने की बात की जा रही है. दरअसल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव मंडल ने कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य कन्हैया कुमार महागठबंधन के चुनावी अभियान में शरीक होंगे. इस ऐलान के बाद यह साफ हो गया है कि राजद नेता तेजस्वी यादव और कन्हैया कुमार एक साथ चुनावी मंच साझा कर सकते हैं. मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में लेफ्ट पार्टियां महागठबंधन का हिस्सा नहीं थी.

सीपीआई ने कहा कि लेफ्ट पार्टियों, कांग्रेस और राजद के बीच आपसी सहमति बन चुकी है. इस एकता में दरार डालने की कोशिश लगातार भाजपा आरएसएस और अन्य सांप्रदायिक संगठनों द्वारा की जा रही है. एनडीए की इस साजिक का पूरी तरह से जवाब देने के लिए हम तैयार हैं. सीपीआई ने प्रेस रिलीज में कहा है कि महागठबंधन में सभी दल साथ है. हमारे बीच किसी भी तरह का कोई मनमुटाव नहीं है. एनडीए के दुष्प्रचार को जनता पहचान चुकी है.

पटना लाया जाएगा रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर, दीघा घाट पर दाह संस्कार

वहीं दूसरी तरफ सीपीएम ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए चार सीटों पर उम्मीदवारों की अधिकृत सूची जारी कर दी है. सीपीएम की राज्य कमिटी ने सेकुलर वोटों बिखराव को रोकने व भाजपा जदयू के जनता विरोधी गठबंधन को परास्त करने के लिए महागठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का निर्णय किया है. सीपीएम ने समस्ती जिले के विभूतिपुर विधानसभा सीट से अजय कुमार, सारण के मांझी से सत्येन्द्र यादव, बेगूसराय के मटिहानी से राजेन्द्र प्रसाद सिंह और पूर्वी चम्पारण के पीपरा से राजमंगल प्रसाद को अपना प्रत्याशी बनाया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें