बिहार चुनाव: कोरोना से बचाव को प्रशासन के निर्देश, बंद सभा में सिर्फ 200 को अनुमति

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 11:36 PM IST
  • बिहारे में कोरोना के बीच चुनाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभा और कार्यक्रम के लिए निर्देश जारी किए हैं। जिसके अनुसार बंद सभा में 200 लोगों के आने की अनुमति होगी।
कोरोना को देखते हुए बिहार चुनाव के दौरान बंद सभा में 200 लोगों की अनुमति होगी.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राजनैतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है। अब पार्टियों ने चुनाव प्रचार करना शुरू कर दिया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसी बीच बिहार में जिला प्रशासन ने रविवार को दिशा-निर्देश जारी किया है। जिसके अनुसार किसी भी सभा में 50 फीसदी लोग ही होने चाहिए।

बिहार में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इसी बीच बिहार विधानसभा चुनाव भी होने हैं। ऐसे में कोरोना से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने कार्यक्रम और सभा के लिए निर्देश जारी किए। इस निर्देश में कहा गया है कि अगर सभा स्थल बंद है तो उसमें अधिकतम 200 लोगों को बैठने की अनुमति दी जाएगी। इसमें ये भी कहा गया है किसी भी सभा में 50 फीसदी कुर्सियां खाली होनी चाहिए।

बिहार चुनावः JDU ने की स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, CM नीतीश कुमार समेत 30 स्टार प्रचारक

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरण में होने हैं। पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होनी है। बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर दी है। इसके अलावा बीजेपी ने बिहार चुनाव के लिए 30 स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह और अमित शाह शामिल हैं।

बिहार चुनाव: BJP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, PM मोदी समेत ये 30 प्रचारक

एनडीए में हुए सीट बंटवारे के बाद जेडीयू 122 सीटों पर, भाजपा 121 सीटों पर और जीतनराम मांझी की हम 7 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। लोजपा एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ रही है। लोजपा जेडीयू के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारेगी। वहीं महागठबंधन में राजद 144, कांग्रेस 70 और लेफ्ट पार्टियां 29 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें