बिहार चुनावः वोटिंग के लिए मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, बवाल किया तो सीधा जेल

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Oct 2020, 11:32 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की पटना की पांच सीटों पर होने वाली वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. अगर कोई गड़बड़ी करने की कोशिश करता है तो उसे जेल होगी.
बिहार चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में बुधवार को पटना की पांच विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. इसके सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इन सभी जगहों पर जगह-जगह पर सुरक्षाबलों का पहरा होगा. आईजी रेंज सिंह ने पुलिस को कड़े निर्देश दिए हैं कि अगर कहीं भी कोई गड़बड़ी की कोशिश की जाती है तो उसकी रात जेल में कटेगी. 

एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने कहा कि मतदान को कोई प्रभावित न कर सके. इसके लिए पांचों विधानसभाओं को अलग-अलग जोन और सेक्टरों में बांटा गया है. सुबह से पेट्रोलिंग दस्ता इन सभी जगहों पर सक्रिय हो जाएगा. बाइक दस्ते में शामिल जवान मतदान केन्द्रों पर रहेंगे. 

बिहार में CM पद की दावेदार पुष्पम प्रिया चौधरी गिरफ्तार, हाई वोल्टेज ड्रामा

एसएसपी ने उपेन्द्र शर्मा ने कहा  कि शक होने पर ये जवानी किसी की भी तलाशी ले सकेंगे. किसी के पास से हथियार और शराब मिलती है तो उसे जेल में डाल दिया जाएगा. एसएसपी ने कहा कि मतदान केन्द्रों की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी. ऐसे में किसी ने भी गड़बड़ी करने की कोशिश की तो वो किसी भी सूरत में बच नहीं पाएगा. मतदान केन्द्रों के पास कोई पहले से न छिपे इसके लिए मंगलवार को सभी जगहों पर छापेमारी की गई.

बिहार चुनावः मोकामा सीट पर RJD के अनंत सिंह पर होगी नजर, जानें कौन-कौन हैं चुनावी मैदान में

बिहार चुनाव के पहले चरण में पटना की बाढ़, मोकामा, मसोढ़ी, पीलीगंज और बिक्रम में वोटिंग होनी है. कड़ी सुरक्षा के बीच इन विधानसभाओं में मतदान होगा. जगह-जगह पुलिस का पहरा होगा ताकि रास्ते में कोई वोटरों को डरा-धमका न सके. बवाल करने वालों पर नजर रखने के लिए मतदान केन्द्रों के पास के इमारतों की छतों पर सुरक्षाबल तैनात रहेंगे.  बूथों पर सुरक्षा के लिए मिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी. अगर कहीं भी कोई गड़बड़ी करने का प्रयास करेगा तो उसको जेल में डाल दिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें