बिहार चुनाव: तेजस्वी से मिले बाहुबली नेता रामा सिंह, RJD से मिल सकता है टिकट

Smart News Team, Last updated: 04/10/2020 11:53 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों का ऐलान होने के बाद नेताओं के पार्टी बदलने का दौर जारी है. पूर्व सांसद और बाहुबली नेता रामा सिंह ने तेजस्वी यादव से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी यादव के आवास पर मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि वह राजद में शामिल हो सकते हैं.
पूर्व सांसद और बाहुबली नेता रामा सिंह को राजद की तरफ से टिकट मिल सकता है

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. नेताओं का एक दल से दूसरे दल में जाना जारी है. इसी कड़ी में पूर्व सांसद और बाहुबली नेता रामा सिंह रविवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मिलने 10, सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पहुंचे. तेजस्वी यादव से उनकी मुलाकात तो हुई लेकिन अभी पार्टी की ओर से उनकी राजद में शामिल होने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. रामा सिंह की इंट्री पर पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने विरोध दर्ज कराया था मगर अब वो इस दुनिया में नहीं हैं.

दरअसल रामा सिंह को राजद में शामिल कराने की तैयारी तो कई महीने पहले ही हो गई थी. तय कार्यक्रम के हिसाब से उन्हें गत 29 जून को राजद में शामिल होना था मगर रघुवंश बाबू की नाराजगी के चलते इसे टाल दिया गया था. बता दें कि रामा सिंह वैशाली जिले से आते हैं. वह पांच बार विधायक रहने के साथ ही वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में लोजपा के टिकट पर वैशाली से सांसद चुने गए थे.

बिहार चुनाव:CPI(M) और CPI ने की 10 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

महागठबंधन की तरफ से पहले सीट बंटवारे का ऐलान हो चुका है. राष्ट्रीय जनता दल 144, काग्रेस 70 और लेफ्ट पार्टियों 29 सीटों पर अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारेगी. महागठबंधन में तेजस्वी यादव को नेता माना गया है. वहीं एनडीए की बात करें तो आज लोजपा ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. हालांकि लोजपा केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार का समर्थन करती रहेगी. ऐसे में संभावना है कि बीजेपी और जदयू आधी आधी सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें