LJP कैंडिडेट के पोस्टर में PM मोदी का फोटो, चुनाव आयोग से शिकायत करेगी HAM

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 06:00 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान की लोजपा की एक कैंडिटेट पर पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो का चुनावी इस्तेमाल करने का आरोप लगा है. जीनतराम मांझी की हम के प्रवक्ता डॉ. दानिश ने कहा कि वे चुनाव आयोग में इसकी शिकायत करेंगे.
बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पीएम मोदी की फोटो इस्तेमाल करने पर हम प्रवक्ता चुनाव आयोग जाएंगे. 

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के प्रचार में लोजपा के नेताओं पर पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो इस्तेमाल करने का आरोप हम प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान ने लगाया है. दानिश ने कहा कि एलजेपी के कैंडिडेट प्रधानमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल कर रहे हैं. वे चुनाव आयोग में इसकी शिकायत करेंगे. 

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने विधानसभा चुनाव में पीएम की तस्वीर के इस्तेमाल कर सीएम नीतीश और जेडीयू पर निशाना साधते हुए कह दिया था है कि फोटो की जरूरत नीतीश कुमार को होगी. पीएम मोदी उनके लिए गार्जियन हैं. यह बात लोजपा चिराग पासवान ने उम्मीदवारों के साथ मीटिंग के दौरान कही थी. चिराग का कैंडिडेट्स को ये एक इशारा था कि पार्टी पीएम की फोटो का इस्तेमाल नहीं करेगी.  

चिराग पासवान बोले- नरेंद्र मोदी की फोटो की जरूरत नीतीश को, मेरे तो गार्जियन हैं

पीएम मोदी की फोटो के एलजेपी नेताओं द्वारा चुनावी इस्तेमाल को लेकर जेडीयू ने बीजेपी पर दबाव बना रखा है. बीजेपी नेता और डिप्टी सुशील मोदी और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर के इस्तेमाल पर कई बार कहा है कि पीएम मोदी बीजेपी के नेता है और उनकी फोटो के इस्तेमाल का अधिकार सिर्फ एनडीए के दलों को है. 

बीजेपी ने पहले ही अपने बयान में कहा है कि अगर बिहार चुनाव में बीजेपी, जेडीयू, हम और वीआईपी के अलावा कोई पार्टी या कैंडिडेट प्रधानमंत्री के फोटो का इस्तेमाल करता है तो वह इसकी शिकायत चुनाव आयोग में करेंगे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें