बिहार चुनाव: अमित शाह बोले-BJP की जेडीयू से अधिक सीटें आने पर भी नीतीश बनेंगे CM

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 05:09 AM IST
  • दश के गृहमंत्री अमित शाह ने कहा अगर बीजेपी की जदयू से अधिक सीटे भी आती हैं तब भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे. इसके साथ ही अमित शाह ने कहा चिराग पासवान ने गठबंथन तोड़ा है.
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है बीजेपी की अधिक सीट भी आने पर नीतीश कुमार सीएम बनेंगे.

पटना: देश के गृहमंत्री और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए में नेतृ्त्व को चल रही सारी अफवाहों को दूर कर दिया है. अमित शाह ने कहा कि अगर भाजपा की जदयू से अधिक सीटें भी आएंगी, तब भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे. इसके साथ ही अमित शाह ने दावा किया एनडीए बिहार विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत से जीत हासिल करेगा और सरकार बनाएगा. मालूम हो कि यह पहली बार है जब गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार चुनाव और सीएम नीतीश कुमारु पर कोई बयान दिया है.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि बिहार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बहुत सारे विकास के काम किए हैं. हम एनडीए की सरकार के द्वारा बिहार का विकास करना चाहते हैं. लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान द्वारा की जा रही बयानबाजी पर बोलते हुए अमित शाह ने पार्टी का रुख साफ करते हुए कहा कि चिराग पासवान के बयान से हमारे गठबंधन में बात बिगड़ी. हमने चिराग को बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन उनके बयान से ही गठबंधन में सकंट आया. शाह ने कहा कि चिराग ने ही गठबंधन तोड़ा. नीतीश कुमार की आगुवाई में हम दो तिहाई बहुमत से बिहार से सरकार बनाएंगे.

सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में एनडीए की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि जदयू या भाजपा में से किसी की भी सीटें कम या अधिक आएं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे. इस बयान पर अमित शाह ने कहा अगर बीजेपी की जदयू से अधिक सीटें आती हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. एनडीए का चेहरी नीतीश कुमार है वहीं मुख्यमंत्री बनेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें