बिहार चुनाव: JDU ने मनोज कुशवाहा से सिंबल लिया वापस, मीनापुर से मिला था टिकट

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Oct 2020, 1:24 AM IST
  • मुजफ्फरपुर की मानीपुर सीट से उम्मीदवार बनाए गए मनोज कुशवाहा से जदयू ने सिंबल वापस ले लिया गया है. दरअसल पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं के काफी विरोध के बाद जदयू की तरफ से ये फैसला लिया गया है.
जदयूू ने विरोध के बाद मनोज कुशवाहा से पार्टी का सिंबल वापस ले लिया गया है

पटना: जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने काफी विरोध के बाद मनोज कुशवाहा से पार्टी का सिंबल वापस ले लिया है. दरअसल जदयू ने मनोज कुशवाहा को मीनापुर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था. लेकिन बाहरी होने के पार्टी के भीतर ही उनका विरोध होने लगा. इसी के चलते जदयू ने मनोज कुशवाहा से सिंबल वापस लेने का फैसला किया. मालूम हो कि जदयू की तरफ से मनोज कुशवाहा को उनकी परपंरागत कुढ़नी सीट की जगह मीनापुर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था. हालांकि पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं के विरोध के बाद मनोज कुशवाहा ने मीनापुर सीट छोड़ दी.

बता दें कि जदयू की तरफ से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद मनोज कुशवाहा ने मीनापुर विधानसभा क्षेत्र में तीन दिन चुनाव प्रचार भी किया था. लेकिन विरोध के बाद उन्होंने पार्टी का सिंबल वापस करने का फैसला कर लिया. इस पूरे मामले पर मनोज कुशवाहा ने कहा कि मैं सिंबल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को वापस करने जा रहा हूं. हमने कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में अपनी राजनीति की है और वहां करूंगा. यहां की जनता को छोड़कर हम दूसरे जगह नहीं जाएंगे.

मनोज कुशवाहा के उम्मीदवार बनने के साथ ही पार्टी के भीतर उनका विरोध शुरू हो गया था. सबसे पहले इस मुद्दे को भाजपा नेता अजय कुमार ने उठाया था. अजय कुमार के बाद अन्य नेता भी मनोज कुशवाहा के खिलाफ चुनावी मैदान में आ गए. दरअसल सीट बंटवारे में कुशवाहा की परंपरागत कुढ़नी सीट भाजपा के खाते में चली गई है. इसी कारण जेडीयू ने उन्हें मीनापुर से टिकट देने का फैसला किया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें