बिहार चुनाव: दूसरे चरण में तेजस्वी समेत इन दिग्गजोंं के बेटे-बेटियां मैदान में

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 06:22 PM IST
  • दूसरे चरण में बिहार के 17 जिलों की 94 सीटों पर मंगलवार को वोटिंग होनी है. दूसरे चरण की 94 सीटों पर कुल 1463 उम्मीदवार मैदान में है, जिनमें 1316 पुरुष, 146 महिला और एक थर्ड जेंडर की प्रत्याशी शामिल हैं. इस चरण में तेजस्वी यादव समेत बहुत से ऐसे चेहरे हैं जो कि दिग्गज नेताओं के बेटे या बेटियां है.
दूसरे चरण में बिहार के दिग्गजों के बेटे-बेटियां होंगे चुनाव मैदान में.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए प्रचार को रविवार से ही रोक दिया गया है. बिहार के 17 जिलों की 94 सीटों पर मंगलवार को वोटिंग होनी है. दूसरे चरण की 94 सीटों पर कुल 1463 उम्मीदवार मैदान में है, जिनमें 1316 पुरुष, 146 महिला और एक थर्ड जेंडर की प्रत्याशी शामिल हैं. इस चरण में तेजस्वी यादव समेत बहुत से ऐसे चेहरे हैं जो कि दिग्गज नेताओं के बेटे या बेटियां है. आइए एक-एक करके इन पर नजर डालते हैं.

जैसे की बताया है कि लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी राघोपुर विधानसभा के लिए चुनाव मैदान में है वहीं उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव भी हसनपुर सीट से चुनावी रणभूमि में हिस्सा लेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री की शरद यादव की बेटी सुभाषिनी ने हाल ही में कांग्रेस का दामन थामा था उनके लिए भी यह परीक्षा की घड़ी होगी. सुभाषिनी बिहारीगंज विधानसभा के लिए प्रत्याशी हैं. उनका मुकाबला जेडीयू के राजकुमार राय से है और जेडीयू का लगातार दो बार इस सीट से कब्जा है. 

बिहार चुनाव: JDU का राजद पर बड़ा हमला, लालू यादव पर लांच की वेबसाइट

इसी चरण में शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा की सीट के लिए भी चुनाव होना है. लव सिन्हा कांग्रेस के उम्मीदवार हैं और पटना के बांकीपुर सीट पर चुनाव मैदान में हैं. लव सिन्हा का मुकाबला बीजेपी विधायक नितिन नवीन और प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया से है.पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार के भतीजे पप्पू सिंह कांग्रेस के टिकट पर लालगंज चुनाव लड़ रहे हैं. एमएलसी चुन्ना पांडेय के भतीजे आरजेडी के टिकट पर बच्चा पांडेय जिनके खिलाफ बीजेपी से संजय कुमार सिंह चुनाव लड़ रहे हैं पूर्व सांसद कमला मिश्रा मधुकर की पुत्री शालिनी मिश्रा जेडीयू प्रत्याशी के तौर पर केसरिया सीट से चुनाव लड़ रही हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें