LJP का JDU पर भ्रष्टाचार अटैक, क्या NDA में रहकर नीतीश JDU से लड़ेंगे पासवान ?

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 07:17 PM IST
  • बिहार चुनाव में जहां पहले चरण के मतदान के लिए नॉमिनेशन शुरू हो चुके हैं वहीं सत्तारूढ़ एनडीए में टिकट बंटवारे पर एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी तीखी हो रही है. चिराग पासवान की एलजेपी ने अब नीतीश कुुमार की जेडीयू-बीजेपी सरकार की सात निश्चय योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगा दिया है.
लोक जन शक्ति पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान

पटना: बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रितक गंठबंधन यानी एनडीए की तीसरे नंबर की पार्टी चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी ने नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जेडीयू-बीजेपी सरकार की महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर राजनीतिक गलियारों में सनसनी फैला दी है. चिराग पासवान के मान-मनौव्वल के बीच लोजपा नेता के इस बयान से एक बार ये अटकलबाजी शुरू हो गई है कि क्या चिराग पासवान मान जाएंगे या एनडीए में रहकर जेडीयू की सीट पर लड़ेंगे या एनडीए से बाहर जाकर किसी और गठबंधन से लड़ेंगे.

एलजेपी प्रवक्ता श्रवण अग्रवाल ने कहा कि सात निश्चय पार्ट वन में भ्रष्टाचार हुआ है और लोजपा सात निश्चय को नहीं मानती है. उन्होंने कहा कि लोजपा एनडीए के कॉमन एजेंडा पर चलेगी और उसी पर चुनाव लड़ेगी. बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए में सीट का बंटवारा अभी तक नहीं हो सका है क्योंकि रामविलास पासवान की लोजपा सीट समझौते से खुश नहीं है. नीतीश की जेडीयू ने चिराग पासवान की एलजेपी को बीजेपी कोटे में डाल रखा है इसलिए चिराग को मनाने की सारी कोशिश बीजेपी नेता ही कर रहे हैं.

बिहार चुनाव: सुनील अरोड़ा बोले- 80 से अधिक उम्र के वोटर्स के घर पर होगा इंतजाम

सीएम नीतीश कुमार के लिए सात निश्चय एक महत्वाकांक्षी योजना है और वे इसका बखान हर जगह करते हैं. सरकार का दावा है कि इस योजना के माध्यम से बिहार के गांवों का विकास हुआ है. चुनावी समर में सत्ताधारी दल इसे अपनी कामयाबी के तौर पर भी दिखा रहा है. सीएम नीतीश ने सत्ता में वापसी पर सात निश्चय पार्ट-2 शुरू करने का ऐलान किया है.

बिहार चुनाव: चिराग फिर करेंगे नड्डा से मुलाकात, सीट बंटवारे पर होगा अंतिम फैसला

लोजपा ने शनिवार यानी 3 अक्टूबर को पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है. सूत्रों के अनुसार इस बैठक में एनडीए के साथ सीट शेयरिंग को लेकर चल रही खींचतान के बीच चिराग पासवान कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को पटना में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बिहार में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनेगी और सारे दल एकजुट हैं. चिराग पासवान को लेकर सवाल पर रविशंकर ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उनसे (चिराग पासवान) बात करने के लिए 3-4 लोगों को अधिकृत किया है और बातचीत चल रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें