पटना: JDU-LJP के मतभेद पहुंचे प्रधानमंत्री तक, चिराग पासवान ने पीएम को लिखा पत्र

Smart News Team, Last updated: 15/09/2020 07:21 AM IST
  • LJP चीफ चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है. चिराग पासवान का यह पत्र ऐसे समय आया है जब बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर BJP अपने सहयोगी दलों से सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत कर रही है.
JDU-LJP के मतभेद पहुंचे प्रधानमंत्री तक, चिराग पासवान ने पीएम को लिखा पत्र

पटना. बिहार विधनासभा चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मियों के बीच वहां के सियासी हालात पर LJP चीफ चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है. चिराग पासवान का यह पत्र ऐसे वक्त आया है जब बिहार बीजेपी अपने सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत कर रही है. शनिवार को ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना आए थे और उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हुई थी. इस मुलाकात के बाद ही चिराग ने इस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है. LJP के एक नेता ने कहा कि पार्टी ने 16 सितंबर को सभी सांसदों की बैठक बुलाई है ताकि पार्टी के बिहार चुनाव की रणनीति को अंतिम रूप दिया जा सके.

बिहार: पीएम मोदी के जन्मदिन को बेरोजगार दिवस के रूप में मनाएगी यूथ कांग्रेस

वहीं केंद्रीय मंत्री व LJP संस्थापक रामविलास पासवान पहले ही कह चुके हैं कि वह चिराग के हर फैसले के साथ मजबूती से खड़े हैं. उन्होंने कहा था कि चिराग अपनी युवा सोच से पार्टी और बिहार को नयी ऊंचाइयों तक ले जाने में सक्षम हैं. शुक्रवार को दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती केंद्रीय मंत्री ने बेहद भावनात्मक ट्वीट भी किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि चिराग मेरा ख्याल रखने के साथ-साथ पार्टी के प्रति भी अपनी ज़िम्मेदारियों को बखूबी निभा रहे हैं.

फडणवीस बोले- बिहार चुनाव प्रचार में कंगना की जरूरत नहीं, PM मोदी हमारे सुपरस्टार

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पिछले दिनों बिहार की दो दिवसीय यात्रा पर थे. वहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को गठबंधन के लिए काम करने को कहा. जे पी नड्डा ने कहा कि हम चुनावी मैदान में नीतीश कुमार के नेतृत्व में  जा रहे हैं इसलिए न केवल बीजेपी बल्कि एनडीए के घटक दल JDU व LJP के उम्मीदवारों को भी जीत दिलानी है. उन्होंने यह भी भरोसा दिया कि चुनाव में सम्मानजनक समझौता होगा. दूसरी तरफ बिहार दौरे पर आए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस भी कह चुके हैं कि एनडीए एकजुट है और LJP से कोई मतभेद नहीं है. और अगर कोई मसला होता है तो मिल-बैठकर सुलझा लिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें