बिहार चुनाव: रामविलास पासवान की तबीयत बिगड़ी, लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक टली

Smart News Team, Last updated: 03/10/2020 10:59 PM IST
  • केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद आज शाम को होने वाली लोजपा संसदीय दल की बैठक को टाल दिया गया है. चिराग पासवान की अध्य़क्षता में होने वाली इस बैठक में एनडीए में बने रहने और 143 सीटों पर चुनाव लड़ने के बारे में फैसला होना था.
रामविलास पासवान की तबीयत बिगड़ने की वजह से लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक टाल दी गई है

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों के ऐलान के बाद सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जोरशोर से लग गए हैं. इन सबके बीच खबर आई है कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से आज शनिवार शाम को होने वाली लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक को टाल दिया गया है. बता दें कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में इस बैठक में एनडीए में सीट बंटवारे के मुद्दें पर अंतिम फैसला होना था.

बता दें कि लोजपा प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने संसदीय बोर्ड की बैठक टलने की जानकारी दी है. अब रविवार को लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक होने की संभावना है. बता दें कि एनडीए में बने रहने अथवा चुनाव में 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने पर निर्णय लेने के लिए पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने यह बैठक बुलाई थी. मालूम हो कि एनडीए में बने रहने को लेकर लोजपा ने अभी तक अपना रुख साफ नहीं किया है. चिराग पासवान लगातार जदयू पर निशाना साध रहे हैं. पार्टी नेताओं ने चिराग पासवान कोई भी निर्णय लेने की पूरी छूट दी है.

बिहार चुनाव: सीट बंटवारे से नाराज मुकेश साहनी की VIP ने छोड़ा RJD महागठबंधन

एनडीए में जहां सीट बंटवारे को लेकर स्थिति साफ नहीं है लेकिन इन सबके बीच महागठबंधन में सीट शेयरिंग का ऐलान हो गया है. बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 144 सीटों पर राजद, कांग्रेस 70 और लेफ्ट पार्टियां 29 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. लेफ्ट पार्टियों में सीपीएम को 4 सीटें, सीपीआई को 6 और सीपीआई माले को 19 सीटें दी गई हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें