बिहार चुनाव: चिराग फिर करेंगे नड्डा से मुलाकात, सीट बंटवारे पर होगा अंतिम फैसला

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 01:06 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने एक बार फिर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है. नई दिल्ली में हुई इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल थे. लोजपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला अभी नहीं हुआ है.
लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान सीट बंटवारे के मुद्दे पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों के ऐलान के बाद एनडीए में हलचल तेज हैं. एनडीए में हो रही इस हलचल का कारण है लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान. बता दें कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. जेपी नड्डा के घर पर तीनों नेताओं की करीब 50 मिनट तक बात हुई. हालांकि इस वार्ता के बाद भी एनडीए के तहत लोजपा कितनी सीटों पर लड़ेगी, यह तय नहीं हो पाया है. लोजपा से जुड़े सूत्र बताते हैं कि चिराग पासवान एनडीए में पार्टी के लिए सम्मानजनक सीटें की मांग कर रहे हैं.

लोजपा के सूत्र बताते हैं कि चिराग पासवान की जेपी नड्डा के साथ फिर बात होनी है. इसके बाद ही लोजपा अपना अंतिम निर्णय लेगी. बता दें जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाकात के बाद दिल्ली में पार्टी नेताओं के साथ बैठक में चिराग पासवान ने कहा है कि पार्टी हमारी मां है जिसे कोई छोटा करने या दबाने की कोशिश करे तो ऐसा संभव नहीं है. लोजपा नेताओं की इस बैठक में चिराग पासवान ने कहा कि सबसे पहले राष्ट्रीय हित, फिर पार्टी हित और फिर व्यक्तिगत हित आता है.

बिहार चुनाव: चिराग बोले- पार्टी मां है, कोई दबाए या छोटा करे तो नहीं चलेगा

बता दें कि लोजपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान और जेपी नड्डा के बीच हुई इस बातचीत में सीटों को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है. हालांकि लोजपा नेताओं का कहना है कि भाजपा ने पार्टी को 27 विधानसभा और 2 विधानपरिषद की सीटों का ऑफर दिया है. बता दें 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा का चुनाव तीन चरणों में संपन्न होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें