बिहार चुनाव: NCP ने महागठबंधन में मांगी 15 सीटें, कहा- जल्द लिया जाएगा फैसला

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 7:58 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों के ऐलान के साथ ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने महागठबंधन के शीर्ष नेतृत्व के सामने अपनी मांग रखी है. दरअसल एनसीपी ने महागठबंधन से 15 सीटें मांगी है. एनसीपी के राष्ट्रीय महासचिव केके शर्मा ने नीतीश सरकार पर निशाना भी साधा है.
NCP ने महागठबंधन में मांगी 15 सीटें

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों के ऐलान के साथ ही राज्य में राजनीतिक उठापठक तेज हो गई है. दरअसल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने महागठबंधन और बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है. बता दें कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NC) के राष्ट्रीय महासचिव केके शर्मा ने महागठबंधन में सम्मानजनक सीटें मिलने की उम्मीदे जताई हैं. केके शर्मा ने कहा है कि बिहार में एनडीए को हराने के लिए उनकी पार्टी महागठबंधन का समर्थन करेगी और उनके उम्मीदवारों को जिताने का काम करेगी.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केके शर्मा ने कहा कि हमारी महागठबंधन के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत चल रही है. जल्द ही सीट बंटवारे पर सर्वसम्मति से फैसला लिया जाएगा. केके शर्मा ने कहा कि यदि हमें महागठबंधन में 10 से 15 सीटें मिलती हैं तो बेहतर होगा अन्यथा हमारी पार्टी राज्य की 145 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. इसके साथ ही एनसीपी नेता केके शर्मा ने 15 साल से राज्य की सत्ता पर काबिज नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा.

JDU में शामिल हुए बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे, CM नीतीश ने दिलाई सदस्यता

बता दें कि भारतीय चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों का ऐलान कर दिया है. 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा पर चुनाव तीन चरणों में संपन्न होंगे. पहले चरण का मतदान 26 अक्टूबर को होगा. वहीं तीसरे यानी अंतिम चरण का मतदान 7 नवंबर 2020 को होगा. मतगणना 10 नवंबर 2020 को की जाएगी. चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही बिहार में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है.

पटना शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन कल से, 22 अक्टूबर को चुनाव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें