बिहार चुनाव टलवाने पर अड़े तेजस्वी, बोले- लाशों की ढेर पर चुनाव नहीं होने देंगे

Smart News Team, Last updated: 22/07/2020 07:51 PM IST
  • कोरोना काल में बिहार विधानसभा चुनाव होगा या नहीं, इस पर अभी तक उहापोह की स्थिति है। हालांकि, राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कोरोना काल में चुनाव टलवाने को लेकर अड़े हुए हैं।
बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने गए तेजस्वी यादव।

कोरोना काल में बिहार विधानसभा चुनाव होगा या नहीं, इस पर अभी तक उहापोह की स्थिति है। हालांकि, राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कोरोना काल में चुनाव टलवाने को लेकर अड़े हुए हैं। बुधवार को बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के दौरान तेजस्वी यादव ने एक बार फिर चुनाव न कराने को लेकर आवाज बुलंद की। मधुबनी जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के दौरान तेजस्वी यादव ने स्पष्ट कहा कि वह लाशों की ढेर पर बिहार में चुनाव नहीं होने देंगे।

बिहार में काल बनकर घूम रहा कोरोना, मंगलवार को एम्स में 4 तो NMCH में 5 की मौत

समाचार एजेंसी एएनआई ने से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष तेजस्व यादव ने कहा कि लाशों की ढेर पर हम चुनाव नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा, 'लोग मर रहे हैं, ऐसे में कहां से वोट करने लोग जाएंगे। लोकतंत्र में लोक नहीं रहेगा तो तंत्र का कोई मतलब नहीं रह जाएगा। आप चाहते हो लोग वोट करें और सीधे श्मशान जाएं। लाशों के ढेर पर हम चुनाव नहीं होने देंगे।'

मधुबनी में तेजस्व यादव ने कहा कि बिहार की स्थिति भयावह और नाजुक है। गांव के गांव बाढ़ से त्रस्त हैं। हम चुनाव आयोग से निवेदन करते हैं कि वो इस पर विचार करे। उन्होंने कहा, 'हमारी पहली प्राथमिकता है जान बचाना, क्योंकि जान है तो जहान है। लोकतंत्र में लोक नहीं रहेगा तो तंत्र का कोई मतलब नहीं रह जाएगा। आप चाहते हो कि लोग वोट करने आएं और सीधे श्मशान घाट जाएं। लाशों की ढेर पर हम चुनाव नहीं होने देंगे। बाढ़ के कारण जो फिलहाल हालात हैं, उसमें सोशल डिस्टेंसिंग तो छोड़ दीजिए, लोगों को जान बचाने में मुश्किल आ रही है।'

कोरोना पर पटना आई सेंट्रल टीम ने जो फीडबैक दिया, वह सभी बिहारवासियों को डरा देगा

गौरतलब है कि इससे पहले बिहार विधानसभा में तेजस्वी यादव समेत अन्य विपभी दलों के नेताओं ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव को टालने की अपील की थी। इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। हालांकि, अभी तक इसे लेकर चुनाव आयोग की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

अन्य खबरें