पटना

6 दिन, 38 जिले.. 7 जून से JDU का चुनावी शंखनाद, नीतीश की वर्चुअल रैली का शेड्यूल

Smart News Team, Last updated: 03/06/2020 04:48 PM IST
  • कोरोना संकट के बीच चुनावी मिशन मोड में आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी वर्चुअल रैली के माध्यम से बिहार के सभी जिलों में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। बिहार चुनाव के मद्देनजर नीतीश कुमार की पहली वर्चुअल रैली 7 जून को होगी, जिसमें वह बूथ लेवल तक के पार्टी कार्यकर्ताओं में चुनावी जोश भरेंगे।
Nitish Kumar (File Photo)

कोरोना संकट के बीच इस साल के आखिर में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों की भले ही औपचारिक घोषणा नहीं हुई है, मगर वर्चुअल रैलियों के माध्यम से बीजेपी, जदयू और राजद ने चुनावी शंखनाद कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी के ऐलान के बाद अब जदयू ने भी वुर्चुअल रैलियों के जरिए बिहार के वोटरों तक पहुंचने का रास्ता अपनाया है। कोरोना संकट के बीच चुनावी मिशन मोड में आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी वर्चुअल रैली के माध्यम से बिहार के सभी जिलों में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। बिहार चुनाव के मद्देनजर नीतीश कुमार की पहली वर्चुअल रैली 7 जून को होगी, जिसमें वह बूथ लेवल तक के पार्टी कार्यकर्ताओं में चुनावी जोश भरेंगे।

दरअसल, जनता दल यूनाइटेड ने मिशन 2020 और कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए चुनावी कार्यक्रम का एक पूरा खाका तैयार कर लिया है। जदयू ने पार्टी के मुखिया और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुनावी रैलियों की पूरी लिस्ट जारी कर दी है, जिसके मुताबिक, वह 7 जून को चार जिलों में वर्चुअल रैली यानी वीडियो-ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बूथ लेवल तक के कार्यकर्ताओं से जुड़ेंगे। नीतीश कुमार के वर्चुअल रैली की शुरुआत 7 जून को पश्चिमी चंपारण से शुरू होगी और मधुबनी में खत्म होगी। 7 जून को नीतीश कुमार पश्चिम चंपारण में सुबह 11 बजे, पूर्वी चंपारण में दोपहर 12 बजे, शिवहर और सीतामढ़ी में शाम 4 बजे और मधुबनी में शाम पांच बजे रैली को संबोधित करेंगे।

कुल मिलाकर नीतीश कुमार 6 दिनों में बिहार के सभी 38 जिलों को कवर करेंगे। जनता दल यूनाइटेड के कार्यालय सचिव संजय कुमार सिन्हा द्वारा जारी सूचना में इस बात की पुष्टि की है। नीतीश कुमार का यह वर्चुअल चुनावी शंखनाद 7 जून से 12 जून तक चलेगा। 12 जून को नवादा में उनकी आखिरी रैली होगी। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि 7 जून से ही भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार में चुनावी शंखनाद करेंगे। 7 जून को अमित शाह भी वर्चुअल रैली के माध्यम से बीजेपी कार्यकर्ताओं से जुड़ेंगे और आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जोश भरेंगे।

नीतीश कुमार के वर्चुअल रैली का पूरा कार्यक्रम

7 जून 2020

पश्चिम चंपारण- 11 बजे दिन

पूर्वी चंपारण - 12 बजे दिन

शिवरह और सीतामढ़ी - 4 बजे शाम

मधुबनी- 5 बजे शाम

8 जून 2020

सुपौल, सहरसा और मधेपुरा- 11 बजे दिन

किशनगंज और अररिया- 12 बजे दिन

पूर्णिया और कटिहार- 4 बजे शाम

दरभंगा- 5 बजे शाम

9 जून 2020

मुजफ्फरपुर- 11 बजे दिन

गोपालगंज और सिवान- 12 बजे दिन

सारण- 4 बजे शाम

वैशाली- 5 बजे शाम

10 जून 2020

समस्तीपुर- 11 बजे दिन

बेगूसराय और खगड़िया- 12 बजे दिन

भागलपुर और बांका- 4 बजे शाम

मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा और जमुई- 5 बजे शाम

11 जून 2020

नालंदा- 11 बजे दिन

पटना- 12 बजे दिन

भोजपुर और बक्सर- 4 बजे शाम

कैमूर और रोहतास- 5 बजे शाम

12 जून 2020

अरवल और जहानाबाद - 11 बजे दिन

औरंगाबाद- 12 बजे दिन

गया - 4 बजे शाम

नवादा - 5 बजे शाम

अन्य खबरें