बिहार चुनाव:पहले चरण का नामांकन गुरुवार से, पटना के पालीगंज, बिक्रम में नॉमिनेशन

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 11:39 PM IST
गुरुवार से बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के प्रथम चरण में होने वाले मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया के तहत पालीगंज और बिक्रम विधानसभा में 1 से 8 अक्टूबर तक नॉमिनेशन पत्र भरे जाएंगे।
बिहार चुनाव:पहले चरण का नामांकन गुरुवार से, पटना के पालीगंज, बिक्रम में नॉमिनेशन

पालीगंज: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के प्रथम चरण में होने वाले मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो जाएगी। इसके तहत पटना के पालीगंज व बिक्रम विधानसभा के लिए एक से आठ अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे। बता दें अगले महीने बिहार में विधासभा चुनाव होने हैं।

इसी के तहत पालीगंज और बिक्रम में सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक अनुमंडल भवन में अभ्यार्थी नामांकन दाखिल कर सकेंगे। इसको लेकर अनुमंडल भवन से 100 मीटर की परिधि में एक से 8 अक्टूबर तक धारा 144 लागू रहेगा। नामांकन दाखिल दाखिल करने के लिए पालीगंज विधानसभा के अभ्यार्थी एसडीओ मुकेश कुमार होंगे। वहीं बिक्रम विधानसभा के अभ्यार्थी बिक्रम प्रखंड कार्यालय में एलआरडीसी ललित भूषण के समक्ष अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे।

प्रदूषण में देश में नंबर 1 नवाबों का शहर लखनऊ, कानपुर में सुधरी आबोहवा

अनुमंडल प्रशासन में चुनावों के नामांकन के लिए पूरी तरह से कमर कस ली गई है। गुरुवार को होने वाले पहले चरण के नामांकन के लिए इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि परिसर में प्रवेश के लिए एक से तीन लोग ही आ पाएंगे इससे ज्यादा लोगों को एक साथ आने की अनुमति नहीं होगी। 

साथ ही दो से अधिक वाहनों को भी बाहर ही रोक दिया जाएगा। चुनाव की प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न हो सके इसकी तैयारी को लेकर एसडीओ ने बताया कि अनुमंडल क्षेत्र के साढ़े तीन हजार से अधिक लोगों पर धारा 107 की कार्रवाई की गई है। इसमें 651 लोगों ने अनुमंडल पदाधिकारी के समक्ष अपना बंधपत्र भी सौंप दिया है।

बाबरी केस में फैसले के बाद साध्वी ऋतंभरा बोलीं- कानूनी लड़ाई से मथुरा भी जीतेंगे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें