पटना: बिना सत्यापन के मतदाता सूची जारी, गड़बड़ियों की भरमार

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Sep 2020, 10:55 AM IST
  • पटना में शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए तैयार की गई मतदाता सूची बिना सत्यापन के ही जारी कर दिए जाने से गड़बड़ियों की भरमार सामने आ रही हैं. 
शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए तैयार की गई मतदाता सूची बिना सत्यापन के ही जारी कर दिया गया.

पटना. पटना में शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए तैयार की गई मतदाता सूची बिना सत्यापन के ही जारी कर दिए जाने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, पटना में कई शिक्षण संस्थानों का न तो भौतिक सत्यापन किया गया और न ही मतदाता सूची का मिलान किया गया.

इस वजह से मतदाता सूची में गड़बड़ियां सामने आ रही है. जारी की गई मतदाता सूची में उन शिक्षण संस्थानों का भी जिक्र किया गया है, जो मान्यता प्राप्त नहीं है. वहीं, मतदाता सूची में शामिल ऐसे भी शिक्षण संस्थान हैं, जो उस क्षेत्र में ही नहीं हैं.

UP-BIHAR की बसें यात्रियों से लेंगी अलग-अलग किराया, दिवाली पर होगा संचालन

मतदाता सूची की जांच की गई तो पाया गया कि ऐसे मतदाता थे जो योग्य हैं, उनका नाम भी सूची से हटा दिया गया है. इसी तरह का मामला पटना स्थित फतुहा के दो शिक्षण संस्थान को सूची में मान्यता प्राप्त बताया गया हैं. लेकिन, वहां पर कार्यत शिक्षकों का नाम सूची में नहीं है.

तेजस्वी यादव ने RJD पोस्टर से हटाया तो तेज प्रताप माथे पर बैठ गए: BJP प्रवक्ता

5 सितंबर 2020 को शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए तैयार की गई मतदाता सूची में गड़बड़ी आने पर सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी ने जांच के आदेश दिए थे. उस दौरान उन्होंने कहा था कि जांच में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जो गलत तरीके से सूची में शामिल कर लिए गए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें