विधानसभा चुनाव से पहले बिहार को सौगात, PM ने किया कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 12:12 PM IST
  • 18 सितंबर को पीएस नरेंद्र मोदी ने 516 करोड़ की लागत से बने कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन किया. इस ट्रेन से कोसी क्षेत्र से मिथिलांचल सीधे रेल मार्ग से जुड़ जाएगा.
विधानसभा चुनाव से पहले बिहार को सौगात, PM करेंगे कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन

पटना. वीडियो कॉन्फेंसिंग से 18 सितंबर को पीएस नरेंद्र मोदी ने 516 करोड़ की लागत से बने कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन किया. इसके साथ ही सुपौल के सरायगढ़ से आसनपुर कुपहा के बीच ट्रेन भी रवाना करेंगे. इस ट्रेन से कोसी क्षेत्र से मिथिलांचल सीधे रेल मार्ग से जुड़ जाएगा. इस रेल पुल के शुरू हो जाने से निर्मली से सरायगढ़ 298 किलोमीटर की दूरी घटकर सिर्फ 22 किलोमीटर रह जाएगी. 

फिलहाल लोगों को इसके लिए दरभंगा- समस्तीपुर- खगड़िया- मानसी- सहरसा से होते हुए जाना पड़ता है. जून में ही इस नए पुल पर ट्रेनों के परिचालन का ट्रायल सफल रहा था. 21 सितंबर को प्रधानमंत्री विक्रमशीला के समानांतर पुल और फुलौत महासेतु का शिलान्यास करेंगे. 

स्कूल तो 21 सितंबर से खुल जाएंगे लेकिन कुछ ऐसे होगी कोरोना काल में पढ़ाई

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी बिहार में यात्री सुविधाओं के लिहाज से नई रेल लाइन और रेलवे लाइंस के इलेक्ट्रिफिकेशन के प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी करेंगे. रेल मंत्रायल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. बताया कि इससे बिहार के अंदर रेल कनेक्टिविटि को बेहतर करने में मदद मिलेगी.

बिहार पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, मुजफ्फरपुर SP समेत 4 IPS का ट्रांसफर

भागलपुर के डीएम ने इसके लिए कार्यक्रम स्थल पर चयन करके तैयारी करने का निर्देश दिया है. गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले केन्द्र सरकार की तरफ से एक के बाद एक योजनाओं का शिलान्यास किया जा रहा है. इसी क्रम में कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन 18 सितंबर को हो रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें