बिहार चुनावः वोटिंग को लेकर दबाव डाल रहे प्रत्याशी के बेटे को पुलिस ने किया अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 03/11/2020 03:52 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान चल रहा है. पटना के आशियाना नगर में चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार का बेटा वोटरों पर दबाव डाल रहा था. सूचना मिलने पर पुलिस ने अरेस्ट किया. 
पटना में वोटिंग को लेकर दबाव डाल रहे प्रत्याशी के बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार किया. प्रतीकात्मक तस्वीर.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए दूसरे चरण की वोटिंग जारी है. इस बीच आशियाना नगर मोड़ पर दो गुटों में मारपीट को लेकर पुलिस ने एक प्रत्याशी के बेटे को हिरासत में लिया है. शिकायत मिलने पर पुलिस ने उसे समझाने का प्रयास किया. इसके बाद नोकझोंक शुरु हो गई तो उसे शास्त्री नगर थाने में एक प्रत्याशी के बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस को यह सूचना मिली थी कि वह वोटरों पर दबाव बनाने का काम चल रहा है.

यह कार्य ऐसे मौके पर प्रशासन के ऊपर काफी परेशान खड़े करने वाला है क्योंकि इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराएं जा रहे हैं. इस बीच आचार संहिता भी लागू है तो बेहद हैरान करनी वाली बात पूरे सरकारी अमले वाली बात है. लेकिन, अब सब धीरे-धीरे सुचारु रुप से चल रहा है. साथ ही दूसरे चरण के तहत आज 94 सीटों पर बिहार की जनता अपना प्रतिनिधि चुन रही है.

बिहार विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग, पटना में 1 बजे तक 31.4 प्रतिशत मतदान

दूसरे चरण में होने वाले मतदान में आज मुख्यमंत्री पद के दो दावेदार राजद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और प्लूरल्स प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी समेत तेज प्रताप यादव जैसे कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद होगी. आज के मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो जाएगी. दूसरे चरण में 2,86,11,164 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रह हैं.

तेजस्वी बोले- 10 लाख नौकरी देंगे, फ्री परीक्षा लेंगे, सेंटर पहुंचाएगी सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अररिया सभा में कहा कि बिहार में आज दूसरे चरण का मतदान चल रहा है, इस बार बंपर वोटिंग हो रही है. आज बिहार के लोगों ने देश ही नहीं पूरे विश्व को संदेश दिया है. जब कोरोना की वजह से दुनिया में हड़कंप मचा है लेकिन बिहार के लोग उत्साह के साथ वोटिंग कर रहे हैं, ऐसे में लोगों को विचार करना चाहिए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें