पुष्पम प्रिया चौधरी की प्लुरल्स के 28 उम्मीदवार नहीं लड़ पाएंगे बिहार चुनाव

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 10:03 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के लिए पुष्पम प्रिया चौधरी की प्लुरल्स पार्टी के 28 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए हैं. इसी के साथ प्लुरल्स पार्टी ने दूसरे चरण के प्रत्याशियों के नाम भी घोषित कर दिए.
बिहार चुनाव: पुष्पम प्रिया चौधरी प्लुरल्स पार्टी के 28 उम्मीदवारों के नाम खारिज

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से राजनीति में कदम रखने वाली प्लुरल्स पार्टी की अध्यक्ष और सीएम पद की उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधरी ने शनिवार को ट्वीट करके बताया कि उनके 28 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतरने से पहले ही खारिज कर दिया गया. वहीं 33 प्रत्याशियों के नाम स्वीकृत किए गए हैं.

पुष्पम प्रिया चौधरी ने अपने ट्वीट में लिखा 'प्लुरल्स उम्मीदवारों के 33 नामांकन स्वीकृत, 28 खारिज! लोकतंत्र अमर रहे!'

चुनाव आयोग ने बिहार चुनाव के पहले चरण के लिए प्लुरल्स पार्टी के 28 उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच के दौरान उन्हें अवैध पाया जिसके बाद उन्हें खारिज कर दिया गया. 

प्लुरल्स ने दूसरे चरण चुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. पार्टी अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने ट्वीट कर बताया कि प्लुरल्स पोल कमिटी की अनुशंसा पर बिहार विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण के 94 क्षेत्रों के लिए 26 उम्मीदवार जिसमें 13 स्त्रियां और 13 ही पुरुष की सूची जारी की जा रही है. प्लुरल्स से सभी घोषित प्रत्याशियों को बधाई और शुभकामनाएं.  

बिहार चुनाव:पुष्पम प्रियम चौधरी की प्लुरल्स की 40 सीटों पर कैंडिडेट की लिस्ट जारी

गौरतलब है कि पुष्पम प्रिया चौधरी मधुबनी जिले की बिस्फी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव पहले फेज के लिए 71 सीटों पर चुनाव को लेकर नामांकन के दौरान चुनाव आयोग ने 264 नामांकन पत्रों को खारिज किया. पहले चरण की 71 सीटों के चुनाव के लिए 1354 नामांकन पत्र दाखिल किए गए जिसमें से 1090 पत्रों का सही पाया गया. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें