बिहार चुनाव: पुष्पम प्रिया चौधरी की प्लूरल्स पार्टी का घोषणा पत्र जारी

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Oct 2020, 11:06 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के लिए द प्लूरल्स पार्टी ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने ट्वीट करके बिहार में बदलाव और सबके शासन की बात करते हुए मैनिफेस्टो जारी किया. 
पुष्पम प्रिया चौधरी की पार्टी प्लूरल्स का मैनिफेस्टो जारी,

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए पुष्पम प्रिया चौधरी की पार्टी द प्लूरल्स पार्टी ने घोषणा पत्र जारी किया. बिहार के लिए प्लूरल्स पार्टी ने एक मास्टर प्लान तैयार किया है जिसमें 2020 से लेकर 2030 के लिए 8 दिशा 8 पहर को ध्यान में रखा गया है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए घोषणा पत्र जारी किया है.

द प्लूरल्स पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में 8 मुख्य बातें रखी हैं जिसमें सबसे पहले आठ डेवलपमेंट जोन में बिहार के विकास की बात की गई है. उसके बाद प्रत्येक डिवलपमेंट जोन में आठ औद्योगिक जोन की स्थानपना, कृषि को उद्योग का दर्जा, हर जोन में एक लाख स्टार्ट-अप जिसमें कृषि, उद्योग, आईटी, फाइनेंस संबंधित क्षेत्रों को शामिल किया गया है. 

इसी के साथ हर जोन में फ्लड एंड इरिगेशन सिस्टम, प्रत्येक जोन में लर्निंग के आठ स्टेट ऑफ द आर्ट शिक्षा केंद्र, प्रत्येक वार्ड व पंचायत में आठ बुनियादी इंस्ट्रक्चर, गरीबी रेखा के नीचे के परिवार को जीवन की आठ बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना. इन पुष्पम प्रिया चौधरी की पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में शामिल किया है. 

बिहार चुनाव: चिराग पासवान बोले- मेरे और बीजेपी के बीच दूरी बढ़वा रहे सीएम नीतीश

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पुष्पम प्रिया चौधरी ने राष्ट्रपति को चिठ्ठी लिखी थी जिसमें उन्होनें निष्पक्ष चुनाव के लिए बिहार में राष्ट्रपति शासन लाने की मांग की थी. राष्ट्रपति को लिखी चिठ्ठी में उन्होनें अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के साथ बुरा बर्ताव और मारपीट की बात कही थी. 

बिहार चुनाव: चिराग बोले- धर्मसंकट में न पड़े PM मोदी, करें गठबंधन धर्म का पालन

पुष्पम प्रिया चौधरी अपनी पार्टी द प्लूरल्स की सीएम उम्मीदवार हैं. उन्होनें बांकीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. इसी के साथ वह अपना दूसरा नामांकन मधुबनी से भी कर सकती हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें